×

Hindu New Year holiday: संसद में हिंदू नववर्ष की छुट्टी पर मचा बवाल, अखिलेश के सांसद ने उठाया सवाल, कही बड़ी बात

Hindu New Year holiday: सपा सांसद ने कहा, आज अगर नवरात्रि पर छुट्टी की है तो कल रमजान पर भी छुट्टी होनी चाहिए जिससे मुसलमान को भी लगे की सरकार उनकी भी है और मुसलमान भी इस देश के नागरिक हैं।

Ashish Pandey
Published on: 22 March 2023 4:08 PM GMT
Hindu New Year holiday: संसद में हिंदू नववर्ष की छुट्टी पर मचा बवाल, अखिलेश के सांसद ने उठाया सवाल, कही बड़ी बात
X
SP MPs Shafiqur Rahman Barq

Hindu New Year holiday: राजनीति में कोई भी किसी तरह का मौका गंवाना नहीं चाहता। यहां कब और किस चीज को मुद्दा बना लिया जाए यह तो राजनीति के धुरंधर ही जान सकते हैं। आज से चैत्र नवरात्र शुरू हो गया है। संसद में चैत्र नवरात्र के पहले दिन आज छृट्टी है। वहीं इस छुट्टी पर अब राजनीति शुरू हो गई। इस पर भी सियासी बवाल शुरू हो गया है। संसद में आज की छुट्टी पर समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर रहमान बर्क और एसटी हसन ने सवाल उठाया है।

शफीकुर रहमान ने कहा कि क्रेडिट लेने के लिए आज संसद में छुट्टी की घोषणा की गई है। सपा सांसद बर्क ने सवाल किया कि पहले हिंदू नववर्ष पर जब संसद बंद नहीं रहती थी तो इस बार छुट्टी का ऐलान क्यों किया गया है। वहीं एसटी हसन ने कहा कि एक खास समुदाय को खुश करने के लिए केंद्र सरकार ने ये कदम उठाया है।

क्रेडिट लेने के लिए की गई छुट्टी

सपा के लोकसभा सांसद शफीकुर रहमान ने कहा, ‘‘पहले तो कोई ऐसी छुट्टी होती नहीं थी, लेकिन इस वर्ष चूंकि इनकी संसद चल नहीं पा रही है। हमने खुद यानि सरकार की पार्टियां नहीं चलने दे रही हैं, इनके एमपी नहीं चलने दे रहे हैं। हमारी मांग तो ये है कि हमें जेपीसी चाहिए। उन्होंने कहा कि सवाल उठता है कि ये बात इनको सोचनी चाहिए कि इस पर उंगली उठेगी। ठीक है आपकी संसद नहीं चल पा रही तो कल को बंद कर देते हैं, कल भी जैसा हुआ। रोज बंद हो रही है कल भी बंद हो सकती थी, लेकिन इस बार उसे छुट्टी में बदल दिया उसका क्रेडिट हासिल करने के लिए और कोई बात नहीं है। चूंकि इनका नजरिया नफरत फैलाना, हिन्दू-मुस्लिम बेस पर हर काम करते हैं। हमारे इंटरनेशनल लेवल के बहुत बड़े जो त्योहार हैं उनकी भी ये एक दिन की छुट्टी नहीं देते।

सपा सांसद की मांग, रमजान पर हो छुट्टी

वहीं, सपा के मुरादाबाद से लोकसभा सांसद एसटी हसन ने रमजान को लेकर एक मांग रखी है। उन्होंने कहा कि आज अगर नवरात्रि पर छुट्टी की है तो कल रमजान पर भी अवकाश होना चाहिए जिससे मुसलमान को भी लगे की सरकार उनकी भी है और मुसलमान भी इस देश के नागरिक हैं। एसटी हसन ने बुधवार को संसद के अवकाश पर कहा कि सिर्फ एक धर्म को खुश करने की नियत से ये फैसला किया गया है, ऐसा करना ठीक नहीं है। ये सरकार सिर्फ धार्मिक भावनाओं पर सियासत कर वोट के लिए ये सब कर रही है। यूपी में आज से शुरू हो रहे नवरात्रि पर पाठ और रामायण पर कहा कि रमजान के लिए भी कुछ हो सिर्फ एक धर्म के लिए न हो।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story