×

हर-हर महादेव के घोष से गूंजा सपा कार्यालय, अखिलेश ने किया बड़ा एलान

अखिलेश ने कहा कि पहले नोटबंदी और अब इंटरनेटबंदी लगता है कि भाजपा सरकार बंदी का रिकार्ड बना रही है, इसके साथ ही भाजपा सरकार गिरावट का भी रिकार्ड बना रही है।

Shivakant Shukla
Published on: 29 Dec 2019 11:07 AM GMT
हर-हर महादेव के घोष से गूंजा सपा कार्यालय, अखिलेश ने किया बड़ा एलान
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि वह एनपीआर या एनआरसी का कोई फार्म नहीं भरेंगे। उन्होंने पार्टी के लोगों से भी आहवान किया कि वह इन फार्मों को न भरे। अखिलेश ने कहा कि पहले नोटबंदी और अब इंटरनेटबंदी लगता है कि भाजपा सरकार बंदी का रिकार्ड बना रही है, इसके साथ ही भाजपा सरकार गिरावट का भी रिकार्ड बना रही है।

ये भी पढ़ें—डरा चीन: भारतीय सेना ने उठाया ये बड़ा कदम, अब हिम्मत नहीं होगी इसकी

अखिलेश का एलान नहीं भरेंगे NPR या NRC का फार्म

समाजवादी पार्टी कार्यालय के लोहिया सभागार में हर-हर महादेव के नारों की गूंज के बीच अखिलेश ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान गोली से लोगों को मारने के जिम्मेदार भाजपा और उसके मुख्यमंत्री है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए यह अन्याय किया है। उनकी पार्टी के ही 300 से ज्यादा विधायक मुख्यमंत्री से नाराज चल रहे है। मुख्यमंत्री जानते है कि इस तरह की कार्रवाई कर देने के बाद अब अगले छह महीने तक कोई उनसे अन्य मुद्दों पर बात नहीं करेगा और छह महीने तक तो उनकी कुर्सी सुरक्षित हो जायेगी। इसके बाद का समय मुख्यमंत्री योगी हठयोग करके निकाल लेंगे।

सीएए विरोध प्रदर्शन करने वालों पर गोली मारने के जिम्मेदार मुख्यमंत्री: अखिलेश

प्रदेश के डिग्री कालेजों में छात्रसंघ चुनाव जीत कर आए समाजवादी छात्रसभा के छात्र नेताओं से मुलाकात के दौरान रविवार को सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा भाजपा सरकार ने जो धारा-144 लागू की है वह बहुत ही कमजोर है। उन्होंने कहा कि वह स्वयं सड़क मार्ग से लखीमपुर तक धारा-144 को तोड़ते हुए गए और वापस लखनऊ लौट आए लेकिन उन्हे किसी ने नहीं रोका। सपा मुखिया ने कहा कि पुलिसकर्मियों को भी नहीं मालूम है कि एनपीआर और एनआरसी में दस्तावेजी सबूत उन्हे भी देने होंगे और जब उन्होंने इस संबंध में पुलिसवालों को बताया तो पुलिसवालों ने उन्हे जाने की इजाजत देते हुए कहा कि आप जल्दी निकल जाए।

ये भी पढ़ें— अभी-अभी: मुलायम पर आई बड़ी खबर, हॉस्पिटल में थे भर्ती

अखिलेश ने कहा कि सीएए के विरोध प्रदर्शन में जिनकी भी दुकाने सील हुई है उन्हे न्यायालय जाना चाहिए। न्यायालय में समाजवादी पार्टी उनकी पूरी मदद करेगी। सपा मुखिया ने कहा कि सीएए विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिसिया दमन के सभी वीड़ियों मौजूद है। उन्होंने घोषणा की यूपी में सपा की सरकार बनते ही जिन अधिकारियों ने अन्याय किया है उनके खिलाफ कार्रवाई होगी और जो लोग हमारे घर की टोंटीयों की जांच कर रहे थे उनकी भी जांच होगी।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story