×

अभी-अभी: मुलायम पर आई बड़ी खबर, हॉस्पिटल में थे भर्ती

मिली जानकारी के अनुसार उन्हें पेट संबंधी बीमारी है। उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, हालांकि अब उनकी तबीयत में सुधार हो गया है। अब वह स्वस्थ हैं वह मुंबई से लखनऊ आ रहे हैं।

Shivakant Shukla
Published on: 29 Dec 2019 10:38 AM GMT
अभी-अभी: मुलायम पर आई बड़ी खबर, हॉस्पिटल में थे भर्ती
X

मुंबई: समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की रविवार को तबीयत खराब होन की खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार उन्हें पेट संबंधी बीमारी है। उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, हालांकि अब उनकी तबीयत में सुधार हो गया है। अब वह स्वस्थ हैं वह मुंबई से लखनऊ आ रहे हैं।

मुलायम सिंह के करीबी नेता के सहयोगी ने कहा, "उन्हें पेट की शिकायत के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।" उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह को मुंबई ट्रांसफर करने की सलाह दी गई थी और वह तीन दिन पहले यहां आए थे। उन्होंने कहा कि 80 वर्षीय नेता, जो पूर्व रक्षा मंत्री भी हैं, डॉक्टरों की सलाह पर तीन दिन पहले एक निजी अस्पताल में आए थे।

Mulayam

उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की जांच और दवा हो रही है। जब मुलायम सिंह को इस दवा से कुछ आराम होगा तो उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। जानकारी के अनुसार यदि मेडिकल रिपोर्ट सही आएगी तो उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें—अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला, CAA के विरोध में हुई हिंसा पर कहीं ये बात

जून के महीने में भी हुई थी तबीयत खराब

इसके पहले जून के महीने में भी मुलायम सिंह यादव की त​बीयत अचानक खराब हुई थी, जिसके चलते संजय गांधी पीजीआई के इमरजेंसी टू में भर्ती कराया गया था। उनकी बिगडती तबीयत को देखते हुये डाक्टरों ने आनन-फानन में उनका अल्ट्रासाउंड, खून की जांच, ब्लड प्रेशर और ईसीजी आदि जांच की थी। करीब 45 मिनट की जांच के बाद उनको वापस घर भेज दिया गया था। बता दें कि मुलायम सिंह यादव का शुगर लेवल तथा ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है, जिसका नियमित अंतराल पर चेकअप किया जाता है।

ये भी पढ़ें—कैसे होगी कार्रवाई? मेरठ एसपी के बयान पर डिप्टी CM से लेकर मंत्री तक एकमत नहीं

पिछली बार हालचाल पूछने पहुंचे थे राजनाथ सिंह

बता दें, कुछ दिनों पहले भी मुलायम सिंह अस्पताल में भर्ती हुए थे, तब उनका हालचाल पूछने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे थे। सोशल मीडिया पर दोनों की मुलाकात की फोटो भी वायरल हुई थी। वहीं, कुछ दिनों पहले उनकी तबीयत का हालचाल जानने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे थे।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story