×

सपा प्रवक्ता ऋचा सिंह ने धमकाया ठेकेदार को, आ​डियो वायरल

ऋचा सिंह ने यह भी शिकायत की थी कि विश्वविद्यालय के महिला हॉस्टल में कई वर्षों से निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य में लगे ठेकेदार के लोग शाम छह बजे के बाद भी हॉस्टल आते-जाते हैं और अश्लील हरकत करते हैं।

Shivakant Shukla
Published on: 13 Dec 2019 4:00 PM GMT
सपा प्रवक्ता ऋचा सिंह ने धमकाया ठेकेदार को, आ​डियो वायरल
X

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ की पूर्व अध्यक्ष और समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता ऋचा सिंह पर विश्वविद्यालय परिसर में बन रहे महिला छात्रावास का काम रुकवाने और ठेकेदार को धमकाने का आरोप लगा है। इस संबंध में जारी किये गए एक आडियो के जरिये ऋचा पर गर्ल्स हॉस्टल का निर्माण कर रहे ठेकेदार से पैसे मांगने का आरोप है।

राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम इलाहाबाद विवि पहुंची थी

इससे पूर्व एक दिन पूर्व ही ऋचा सिंह के आरोप पर राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम इलाहाबाद विवि पहुंची थी। गौरतलब है कि इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के कुलपति प्रो. रतन लाल हांगलू पर लगाए गए यौन उत्पीडऩ के आरोप की जांच की मांग ऋचा सिंह ने दो दिसंबर को नई दिल्ली में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) के सचिव और राष्ट्रीय महिला आयोग के चेयरपर्सन से मिलकर की थी। राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम ने कुलपति को प्रकरण में अपना पक्ष रखने के लिए एक सप्ताह की मोहलत दी है।

ये भी पढ़ें—जर्मन रिसर्च पेड़, पौधों व मनुष्यों के लिए फायदेमंद है ये भारतीय पूजा

ऋचा सिंह ने यह भी शिकायत की थी कि विश्वविद्यालय के महिला हॉस्टल में कई वर्षों से निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य में लगे ठेकेदार के लोग शाम छह बजे के बाद भी हॉस्टल आते-जाते हैं और अश्लील हरकत करते हैं। जबकि, यूजीसी की गाइड लाइन है कि महिला हॉस्टल परिसर में शाम छह बजे के बाद निर्माण कार्य नहीं होगा। इविवि में इस गाइड लाइन की अनदेखी की जा रही है।

ऋचा सिंह ने ठेकेदार संजय कपूर को फोन पर धमकी दी

अब ये आडियो वायरल हो रहा है। इस पीछे बताया जाता है कि इस महीने की शुरुआत में यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार के यहां दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार ऋचा सिंह ने ठेकेदार संजय कपूर को फोन पर धमकी दी है। कपूर ने बताया कि ऋचा ने यह भी धमकी दी है कि अगर वह उनका कमिशन नहीं देंगे तो वह उन पर उत्पीड़न का मामला दर्ज कराएंगी।

ये भी पढ़ें—अखिलेश से बबिता की फरियाद,कहा- सीएम के वायदे पूरे नहीं हो रहे

या तो सिस्टम का पालन करो या फिर काम रोक दो

ठेकेदार ने यह भी कहा, 'उन्होंने मुझसे कहा है कि अगर वे न चाहें तो मैं छात्रावास का कोई भी काम नहीं कर पाऊंगा। अगर मुझे यहां काम करना है तो मुझे उनसे समझौता करना पड़ेगा।' ठेकेदार ने आगे बताया कि ऋचा ने यह भी कहा कि या तो सिस्टम का पालन करो या फिर काम रोक दो।

इस संबंध में जब इलाहाबाद विवि से संपर्क किया गया तो उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि ऋचा सिंह आठ साल से हास्टल में रह रही हैं जबकि इलाहाबाद में ही उनका घर है। बार बार नोटिस के बावजूद छात्रावास में ज़बरदस्ती रह रही हैं, कमरा ख़ाली नहीं कर रही हैं, नोटिस पर आंदोलन की धमकी देती हैं। वह विवि प्रशासन पर दबाव बनाने के लिए कोई न कोई बखेड़ा खड़ा करती रहती हैं। सूत्रों ने कहा कि कुलपति इस समय बाहर हैं जल्द ही वह लौटेंगे इस के बाद अधिकृत तौर पर सारी चीजें साफ हो जाएंगी।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story