रुपये मांगना पड़ा भारी, एसपी ने एसओ सहित 3 को किया सस्पेंड

आपकी सेवा में सदैव तत्पर रहने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस अक्सर अपने कारनामों के कारण चर्चा में बानी रहती है।

Roshni Khan
Published on: 24 Jun 2020 12:16 PM GMT
रुपये मांगना पड़ा भारी, एसपी ने एसओ सहित 3 को किया सस्पेंड
X

बलरामपुर (यूपी): आपकी सेवा में सदैव तत्पर रहने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस अक्सर अपने कारनामों के कारण चर्चा में बानी रहती है। इस बार मामला बलरामपुर जिले के गौरा थाना क्षेत्र से जुड़ा है। यहां तैनात थानाध्यक्ष, मुंशी तथा एक सिपाही की ऑडियो रिकॉर्डिंग वायरल होने के बाद पूरे महकमे में हड़कंप मच गया है। इस ऑडियो रिकॉर्डिंग में रुपए लेकर मुकदमे में धाराओं के घटाने और बढ़ाने की बात की जा रही है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है अगर रुपया ठीक-ठाक मिलता तो ऐसी धारा में मुकदमा लिखा जाता कि मेडिकल कराने की आवश्यकता ही नहीं होती।

ये भी पढ़ें:फंस गए राम देव बाबा, फर्जीवाड़े, मिलावट और नकल के बाद अब कोरोना का पेंच

वायरल ऑडियो में पीड़ित व्यक्ति से बातचीत करने वाले सिपाही व थाने के अन्य लोग साफ-साफ पैसे के लेनदेन की बात कर रहे हैं। पीड़ित व्यक्ति द्वारा सिपाही को बताया जा रहा है कि मामले के मुकदमे को लिखने में 1000 रुपए की धनराशि मुंशी को आपकी (सिपाही को दिए पैसे के बाद) धनराशि के बाद दे दी गई है। इसके साथ ही व्यक्ति कह रहा है कि मेडिकल करवाने में जो धनराशि देय होगी वो भी वाहन करने के लिए तैयार हैं।

वायरल रिकॉर्डिंग का संज्ञान लेते हुए एसपी देवरंजन वर्मा ने पूरे मामले की जांच सीओ को सौंप दी है। साथ ही ऑडियो रिकॉर्डिंग की प्रथम दृष्टया जांच में थानाध्यक्ष गौरा संतोष कुमार, मुंशी राम प्रगट व सिपाही निगम सिंह को पुलिस अधीक्षक ने दोषी पाया गया है। तीनों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

इस मामले पर बात करते हुए एसपी देव रंजन वर्मा ने बताया कि एक व्यक्ति द्वारा कुछ ऑडियो क्लिप मुझे भेजी गई थी। जिसमें वह व्यक्ति थाना अध्यक्ष गौरा चौराहा, एक सिपाही व एक मुंशी के भ्रष्टाचार में संलिप्तता की बात सामने आ रही है।

ये भी पढ़ें:कोरोना विक्ट्री: इस जिले ने पेश की मिसाल, 85 फीसदी कोरोना पॉजिटिव की रिकवरी

एसपी ने कहा कि यह एक भ्रष्टाचार का अति गंभीर मामला है। जिसमें प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया है। इस प्रकरण की जांच सीओ राधा रमन सिंह को सौंपी गई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story