×

यहां के SP का बड़ा एलान: जमातियों की सूचना देने पर मिलेगा 5000 ईनाम

आजमगढ़ जिले में तबलीगी जमात के लोगों की वजह से कोरोना संक्रमण फैला है। जिले में अब तक जितने संदिग्ध मिले, उनमें लगभग आधे तबलीगी जमात से जुड़े लोग हैं। वहीं, पॉजिटिव मिले चार लोगों में तीन विभिन्न जिलों और प्रदेश के हैं तो एक इनकी संपर्क में आया स्थानीय है।

suman
Published on: 10 April 2020 4:44 PM GMT
यहां के SP का बड़ा एलान: जमातियों की सूचना देने पर मिलेगा 5000 ईनाम
X

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में तबलीगी जमात के लोगों की वजह से कोरोना संक्रमण फैला है। जिले में अब तक जितने संदिग्ध मिले, उनमें लगभग आधे तबलीगी जमात से जुड़े लोग हैं। वहीं, पॉजिटिव मिले चार लोगों में तीन विभिन्न जिलों और प्रदेश के हैं तो एक इनकी संपर्क में आया स्थानीय है। अभी भी जिले में दिल्ली मरकज से लौटे और जमातियों के होने से इनकार नहीं किया जा सकता है। इसको देखते हुए आजमगढ़ के एसपी ने जमातियों के बारे में जानकारी देने वालों को पांच हजार रुपये इनाम देने का एलान किया है।

यह पढ़ें...सूमो पहलवान को हुआ कोरोना: साथी रेसलर्स की भी जांच, जापान में ऐसे हालात

शुक्रवार को एसपी त्रिवेणी सिंह ने जमातियों पर 5 हजार के इनाम का एलान किया है। कहा- दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से तमाम लोग आजमगढ़ आए हैं, ऐसी सूचना है। लेकिन वे अभी तक घरों में छिपकर बैठे हैं। एसपी ने कहा- जो जमातियों की सूचना देगा, उसे इनाम दिया जाएगा। जिले में अब तक 35 जमातियों को पुलिस हिरासत में लेकर क्वारैंटाइन किया गया है।

एसपी त्रिवेणी सिंह ने कहा- दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर तमाम जमाती आजमगढ़ आए हैं। प्रशासन ने इन लोगों से अपील की थी जमात से लौटे तमाम लोगों में कोरोनावायरस का संक्रमण फैला है। इसलिए जिले के जमाती बाहर आएं और उनकी जांच व इलाज कराया जाएगा। जिले भर से तमाम ऐसी सूचनाएं मिल रही हैं, उनके घरों के आसपास लोग हैं, जिनमें संक्रमण के संदिग्ध लक्षण हैं। जो जमाती घरों से बाहर नहीं आ रहे हैं, यदि वे पुलिस की पकड़ में आए तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

यह पढ़ें...गृह मंत्रालय का राज्यों को सख्त निर्देश, कहा-सभा, जुलूस की इजाजत नहीं…

आजमगढ़ जिले में एक अप्रैल को मुबारकपुर के चक सिखटी स्थित एक मस्जिद से 16 संदिग्धों को पकड़ा गया था। ये सभी जमात से जुड़े थे। इनमें तेलंगाना, आंध्र प्रदेश व गाजियाबाद के रहने वाले तीन जमाती कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनके संपर्क में आने से मुबारकपुर निवासी एक मौलाना भी कोरोना पॉजीटिव है। ये सभी 21 मार्च से मस्जिद में छिपे थे।

suman

suman

Next Story