×

सपा महिला सभा ने दिया गांधीजी की प्रतिमा पर धरना, राज्यपाल से की ये मांग

समाजवादी महिला सभा ने राज्यपाल से यूपी की नकारा भाजपा सरकार के खिलाफ संवैधानिक कार्यवाही करने की मांग की है।  समाजवादी महिला सभा ने राजधानी के हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर शुक्रवार को प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था और महिलाओं तथा बच्चियों के प्रति दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं

suman
Published on: 6 Dec 2019 5:34 PM GMT
सपा महिला सभा ने दिया गांधीजी की प्रतिमा पर धरना, राज्यपाल से की ये मांग
X

लखनऊ: समाजवादी महिला सभा ने राज्यपाल से यूपी की नकारा भाजपा सरकार के खिलाफ संवैधानिक कार्यवाही करने की मांग की है। समाजवादी महिला सभा ने राजधानी के हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर शुक्रवार को प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था और महिलाओं तथा बच्चियों के प्रति दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं के विरोध में धरना दिया और राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उत्तर प्रदेश में बच्चियों के साथ हुए बलात्कार की तमाम घटनाओं का हवाला देते हुए कहा गया है कि उत्तर प्रदेश हत्या प्रदेश बन गया है। प्रदेश में बहू-बेटियां असुरक्षा, भय और आतंक में जी रहीं है। भाजपा सरकार पूर्णतया असंवेदनशील बन गई है और अपने संवैधानिक दायित्वों के निर्वाह में भी विफल है। अन्याय और अपराध का डरावना चेहरा बन चुकी राज्य सरकार सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो चुकी है।

धरना के पश्चात् महामहिम राज्यपाल जी को सम्बोधित ज्ञापन में भाजपा की नाकारा सरकार के विरूद्ध संवैधानिक कार्यवाही किए जाने की मांग की गई। विरोध प्रदर्शन तथा धरना पर श्रीमती जूही सिंह, डाॅ0 मधु गुप्ता, श्रीमती लीलावती कुशवाहा, श्रीमती गीता सिंह, श्रीमती मीरा वर्धन, श्रीमती शीला सिंह, श्रीमती आशालता सिंह, नाहिद लारी खान, कु0 पूजा शुक्ला, श्रीमती किरन यादव, श्रीमती सुमन दिवाकर, श्रीमती मधु यादव, श्रीमती रेनू बाला, श्रीमती कमला यादव, श्रीमती नसरीन फातिमा, श्रीमती पूनम यादव (कन्नौज) तथा श्रीमती राधा यादव (चंदौली) की उपस्थिति रही।

यह पढें..एसपी ने महिला को अपनी गाड़ी से भिजवाया अस्पताल, पेश की मानवता की मिसाल

ज्ञापन में कहा गया है कि भाजपा सरकार से पीड़ितों को न्याय मिलने की कोई आशा नहीं है। आज भी मेरठ में एक रेप पीड़िता ने एसएसपी आफिस के सामने आत्महत्या की कोशिश करने का प्रयास किया। लखीमपुर खीरी में छेड़छाड़ की रिपोर्ट न लिखी जाने पर युवती ने कीटनाशक पीकर जान दे दी। बापू भवन के अंदर क्षुब्ध किसान ने खुद को आग लगा ली। रायबरेली से एक पीड़िता परिवार सहित पैदल चलकर मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाने आई थी, उसने निराश होकर इच्छा मृत्यु की मांग की है। राज्य में अपराधी बेखौफ है और राज्य सरकार उनके आगे नतमस्तक है।

suman

suman

Next Story