×

यहां तैनात की जाएगी पुलिस की ये स्पेशल टीम, ये है बड़ी वजह

लखीमपुर खीरी पुलिस ने शुक्रवार को टेरर फंडिंग के एक बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश पुलिस ने किया है। गिरोह के चार सदस्यों के पूछताछ में यह पता चला है कि नेपाल के रास्ते भारत में टेरर फंडिंग की जा रही थी। पकड़े गए आतंकियों के मददगारों से अब यह साफ हो चुका है कि आतंकवादी गतिविधियों के लिए भी खीरी से लगी भारत नेपाल सीमा का इस्तेमाल किया जा रहा है।

SK Gautam
Published on: 7 Aug 2023 2:50 AM GMT
यहां तैनात की जाएगी पुलिस की ये स्पेशल टीम, ये है बड़ी वजह
X

लखनऊ: नेपाल से जुड़े टेरर फंडिंग का खुलासा करने के बाद अब डीजीपी ने भारत और नेपाल के सीमा की सुरक्षा की दृष्टि से स्पेशल पुलिस टीम तैनात की जायेगी। यह टीम बॉर्डर पर नेपाल से आने जाने वाले हर एक व्यक्ति पर पैनी नजर रखेगी और संदेह होने पर इनका पूरा लेखा-जोखा भी तैयार करेगी।

ये भी देखें : राजनाथ सिंह पर निशाना साधते हुए ये क्या बोल गए प्रमोद तिवारी

उल्लेखनीय है कि लखीमपुर खीरी पुलिस ने शुक्रवार को टेरर फंडिंग के एक बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश पुलिस ने किया है। गिरोह के चार सदस्यों के पूछताछ में यह पता चला है कि नेपाल के रास्ते भारत में टेरर फंडिंग की जा रही थी। पकड़े गए आतंकियों के मददगारों से अब यह साफ हो चुका है कि आतंकवादी गतिविधियों के लिए भी खीरी से लगी भारत नेपाल सीमा का इस्तेमाल किया जा रहा है।

ये भी देखें : RBI हुआ सख्त: ATM ट्रांजैक्‍शन हुआ फेल, तो बैंक देगा पेनल्‍टी

ऐसे में सुरक्षा व्यवस्थाओं को और ज्यादा चाक-चौबंद किया जाना जरूरत है। इसके मद्देनजर इस स्पेशल टीम का गठन किया गया है। यह टीम भारत से नेपाल जाने वाले या नेपाल से भारत में आने वाले प्रत्येक व्यक्तियों पर नजर रखेगी। संदिग्ध होने पर उनसे पूछताछ भी की जायेगी। इसके अलावा बॉर्डर से सटे सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्र में सघन चेकिंग करने के आदेश के साथ ही उन्हें अपने मुखबिरों के माध्यम से क्षेत्र की सभी गतिविधियों पर नजर रखने के आदेश दिए गए हैं। जिससे भविष्य में होने वाली किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोका जा सके।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story