×

अयोध्या बना हैंडबॉल हब, खिलाड़ियों को निखरने का दे रहा अवसर

अयोध्या में खेल जगत की इन विभूतियों का सम्मान समारोह ज़िला ओलम्पिक संघ व जिला हैंडबॉल संघ के निर्देशन में आयोजित हुआ, जिसमें आनंदेश्वर पाण्डेय व बोबडे शामिल हुए।

Shivani Awasthi
Published on: 31 Jan 2021 5:41 PM GMT
अयोध्या बना हैंडबॉल हब, खिलाड़ियों को निखरने का दे रहा अवसर
X

अयोध्या- भारतीय हैंडबॉल संघ के कार्यकारी निदेशक बनने के उपरांत पहेली बार अयोध्या पहोचे भारतीय ओलम्पिक संघ कोषाध्यक्ष डॉ आनंदेश्वर पाण्डेय व भारतीय हैंडबॉल संघ के डेवलपमेन्ट कमेटी के चेयरमेन वरिष्ठ आईएएस एसएम बोबडे का खेल संघ के पदाधिकारियों व खिलाड़ियों ने जोरदार स्वागत किया।

बड़ी प्रतियोगिताओं के आयोजन से खिलाड़ियों को निखरने का मिला अवसर-बोबडे

अयोध्या में खेल जगत की इन विभूतियों का सम्मान समारोह ज़िला ओलम्पिक संघ व जिला हैंडबॉल संघ के निर्देशन में आयोजित हुआ, जिसमें आनंदेश्वर पाण्डेय व बोबडे को फूल मालाओ से लाद दिया गया।

भारतीय ओलम्पिक संघ कोषाध्यक्ष डॉ आनंदेश्वर पाण्डेय शामिल

स्वागत समारोह से अभिभूत एचअफआई के कार्यकारी निदेशक डॉ आनंदेश्वर पाण्डे ने कहा कि अयोध्या पहले से ही भारतीय हैंडबॉल के प्रशिक्षण शिविर का केंद्र रहा है और निकट भविष्य में यहा अंतराष्ट्रीय स्तर की हैंडबॉल प्रतियोगिता का आयोजन हो इसके प्रयास किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि राज्य में खेलो के विकास के क्रम में शासन स्तर में उच्च स्तर पर बैठक हुई है चुकी उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है ऐसे में राज्य को 4 ज़ोन में विभक्त कर खेल दवलपमेन्ट की योजना बनाई जा रही है ।

भारतीय हैंडबॉल संघ डेवलपमेन्ट कमेटी के चेयरमेन आईएएस एसएम बोबडे मौजूद

भारतीय हैंडबॉल की डेवलपमेन्ट कमेटी के चैयरमेन व उत्तर प्रदेश हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष एस एम बोबडे ने कहा कि अयोध्या की पहचान अंतराष्ट्रीय स्तर पर है ऐसे में खेल क्षेत्र में प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओ के यह होने से खिलाड़ियों को भी निखरने का अवसर प्राप्त होगा ।

ये भी पढ़ेंः सहारनपुर में बोले अजय कुमार लल्लू, किसानों की आवाज दबा रही बीजेपी सरकार

ज़िला ओलम्पिक संघ के सचिव परमेंद्र सिंह व ज़िला हैंडबॉल संघ के चैयरमेन धर्मेन्द्र सिंह ने कहा कि खेल के क्षेत्र में अतुलनीय योगदान देने वाले आप लोगो की देख रेख में निश्चित तौर पर यहां के खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतरास्ट्रीय स्तर और अपनी पहचान बिखेरने में कामयाब होंगे । कार्यक्रम का संचालन उप क्रीड़ाधिकारी मो० इरफान ने किया ।

Sports Person Honor Program organised in Ayodhya became Handball Hub

ये लोग हुए कार्यक्रम में शामिल

इस अवसर पर ज़िला विद्यालय क्रीड़ा समिति के सयुक्त सचिव अभिषेक सिंह , राजेश सिंह , विजेंद्र सिंह , योगेश्वर सिंह , रमेन्द्र सिंह , पंकज यादव , उमंग सिंह , सी० पी० सिंह , मनीष सिंह , जनार्दन मिश्रा, रोहित तिरपाठी , ऋषभ सिंह, अनुराग सिंह, विजय कुमार , राजीव रंजन, सहित बड़ी संख्या में खेल संघों के पदाधिकारि व खिलाड़ी उपस्थित थे ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story