×

डिफेंस एक्सपो 2020: नहीं कटेगें पेड़, प्रदेश सरकार ने किया साफ

बताया जा रहा है कि डिफेंस एक्सपो 2020 के खत्म होने के बाद गोमती नदी के किनारे फिर से पेड़ लगाए जाएंगे. वहीं, लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इन पेड़ों को हटाने के लिए और नए पेड़ लगाने के लिए नगर निगम से 59 लाख रुपये की मांग की है.।

Shivakant Shukla
Published on: 29 Nov 2019 3:32 PM GMT
डिफेंस एक्सपो 2020: नहीं कटेगें पेड़, प्रदेश सरकार ने किया साफ
X

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में पांच से आठ फरवरी तक होने वाले डिफेंस एक्सपो के लिए 63 हजार पेडों को काटने की तैयारी का पत्र लखनऊ नगर निगम की तरफ से एलडीए को लिखा गया है। इस पत्र के लीक होने के बाद सोशल मीडिया में इसका जबरदस्त विरोध हो रहा है। इस विरोध के चलते राज्य सरकार की तरफ से एक पत्र जारी कर कहा गया है कि रिवर फ्रंट के पास पेडों को नहीं, बल्कि कुछ पौधों को हटाए जाने की बात कही गयी है।

ये भी पढ़ें—अधूरे टीकाकरण को पूरा करने के लिए इंद्रधनुष अभियान 2 दिसम्बर से

दरअसल आज मीडिया में आई रिपोर्टो में कहा गया कि लखनऊ में अगले साल होने वाले डिफेंस एक्सपो 2020 के लिए गोमती नदी ) के किनारे लगे 63 हजार पेड़ों को हटाने) की योजना बनाई जा रही है । जिसमें गोमती नदी के किनारे हनुमान सेतु से निशातगंज तक करीब 63 हजार पेड़ शामिल है। लखनऊ नगर निगम की ओर से इन पेड़ों को हटाने के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) को पत्र लिखा गया है।

नए पेड़ लगाने के लिए नगर निगम से 59 लाख रुपये की मांग

बताया जा रहा है कि डिफेंस एक्सपो 2020 के खत्म होने के बाद गोमती नदी के किनारे फिर से पेड़ लगाए जाएंगे, वहीं, लखनऊ विकास प्राधिकरण ने इन पेड़ों को हटाने के लिए और नए पेड़ लगाने के लिए नगर निगम से 59 लाख रुपये की मांग की है।

बता दें कि डिफेंस एक्सपो के दौरान भारतीय नौसेना के जहाज गोमती नदी में दिखाई देंगे। सेना के जवान गोमती नदी में अपना कौशल दिखाएंगे। जिसके कारण इन पडों को हटाना जरूरी है। इसी को लेकर नगर निगम ने एलडीए को पेड़ हटाने को कहा है। लेकिन जब आज इसे लेकर सोशल मीडिया पर इस काम की आलोचना शुरू हुइ्र तो राज्य सरकार की तरफ से कहा गया है कि कुछ छोटे पौधों को वहां से शिफट करने की बात है न कि पेडो को काटने की कोई बात है।

ये भी पढ़ें— जिससे हो रही पंखुड़ी की शादी, उसकी पहली पत्नी आई सामने, पति पर लगाये ये आरोप

गौरतलब है कि डिफेंस एक्सपो के आयोजन को ध्यान में रखते हुए 15 जनवरी तक गोमती तट को सेना के हवाले करने का निर्णय किया गया है. एक्सपो के दौरान गोमती के दोनों तटों पर लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी. बता दें कि लखनऊ में अगले साल पांच से आठ फरवरी के बीच 11वें डिफेंस एक्सपो इंडिया-2020 का आयोजन होगा.

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story