×

राज्य संपत्ति अधिकारी को सचिवालय में कर्मचारियों ने घेरा, कर दी ये बड़ी मांग

राज्य कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों के संदर्भ में राज्य संपत्ति अधिकारी से मुलाकात का समय मांगा था लेकिन उन्होंने जब कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल को मिलने का मौका नहीं दिया तो कार्यालय से बाहर निकलने पर कर्मचारियों ने उन्हें घेर कर अपनी बात कही।

Newstrack
Published on: 2 Dec 2020 4:01 PM GMT
राज्य संपत्ति अधिकारी को सचिवालय में कर्मचारियों ने घेरा, कर दी ये बड़ी मांग
X
राज्य संपत्ति अधिकारी को सचिवालय में कर्मचारियों ने घेरा, समस्याओं पर कार्रवाई की मांग

लखनऊ: सचिवालय कर्मचारियों ने बुधवार को राज्य संपत्ति अधिकारी को रास्ते में रोककर अपनी समस्याओं की जानकारी दी और कर्मचारी उत्पीड़न समस्याओं के तत्काल समाधान की मांग उठाई।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की ओर से बुधवार को राज्य कर्मचारियों की विभिन्न मांगों के संदर्भ में राज्य संपत्ति अधिकारी से मुलाकात का समय मांगा गया था लेकिन उन्होंने जब कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल को मिलने का मौका नहीं दिया तो कार्यालय से बाहर निकलने पर कर्मचारियों ने उन्हें घेर कर अपनी बात कही। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष विजय निगम ने राज्य संपत्ति अधिकारी को बताया कि मृतक आश्रित श्रेणी में नौकरी बेनी महिला हवाले की जा रही है इससे कर्मचारियों का परिवार मुश्किलों का सामना कर रहा है ।

ये भी पढ़ें: मिर्जापुर में 3 बच्चों का मिला शव: इलाके में फैली सनसनी, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

कर्मचारियों का शोषण हो रहा है...

इसके अलावा विभाग में कई अन्य गड़बड़ियां की जा रही हैं जिनसे कर्मचारियों का शोषण हो रहा है जिनमें कर्मचारियों को चिकित्सा अवकाश स्वीकृत ना किया जाना, उपार्जित अवकाश स्वीकृत किया जाना आदि प्रमुख है । उन्होंने विभाग के विशेष सचिव बीरबल के भ्रष्टाचार और सरकारी गाड़ियों को दुरुपयोग किए जाने का मुद्दा भी उठाया ।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/12/VID-20201202-WA0002.mp4"][/video]

कर्मचारियों की मांगों के बारे में अवगत कराया

उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की ओर से राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष एवं महामंत्री विजय कुमार निगम, विनोद कुमार कनौजिया उपाध्यक्ष सोनिया खन्ना , लल्लन उपाध्यक्ष व कमल मोहन संयुक्त मंत्री का प्रतिनिधिमंडल राज संपत्ति अधिकारी से मिलने उनके कक्ष में गए लेकिन वह मिलने का समय नहीं दिए। कार्यालय से निकलकर जाने के समय कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष महामंत्री सड़क पर रोक कर राज्य संपत्ति विभाग में कर्मचारियों पर हो रहे अत्याचार सदा कर्मचारियों की मांगों के बारे में अवगत कराया गया । कर्मचारियों की ओर से लगाए गए आरोप पर राज्य संपत्ति अधिकारी ने बीरबल का बचाव किया। इसका राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद द्वारा विरोध जारी किया गया । उन्होंने बताया कि इस मामले में शीघ्र ही बड़ा धरना गेट नंबर 3 विधान सभा लोक भवन के सामने किया जाएगा ।

ये भी पढ़ें: योगी सरकार बंद करने जा रही ये 44 साल पुरानी स्कीम, जानिए इसके बारे में

राज्य संपत्ति विभाग के अधिकारी बीरबल पर कर्मचारी नेता विजय कुमार निगम की ओर से कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं इन आरोपों की पुष्टि होने के बाद शासन के स्तर से कार्रवाई भी की गई है लेकिन पिछले दिनों कर्मचारी नेता विजय कुमार निगम को अनुशासनहीनता व अन्य मामले में सचिवालय प्रशासन की ओर से नोटिस दिया गया है इससे सचिवालय कर्मचारियों में खासा आक्रोश है। बताया जा रहा है कि कर्मचारी अपनी समस्याओं को लेकर आंदोलन की तैयारी में जुट गए हैं।

अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story