×

सौतेले भाई ने रिश्ते को किया शर्मसार, बहन से शादी की फिर घर से निकाला

ताजा मामला मेरठ के ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र का सामने आया है। जहां एक सौतेले भाई ने रिश्तो के साथ-साथ कानून और शरीयत को ताक पर रखकर अपनी ही नाबालिग सौतेली बहन से शादी कर ली।

Aditya Mishra
Published on: 28 Aug 2019 3:58 PM GMT
सौतेले भाई ने रिश्ते को किया शर्मसार, बहन से शादी की फिर घर से निकाला
X

लखनऊ: तीन तलाक जैसे मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सख्त कानून बनाए जाने के बाद अब रिश्ते को कलंकित करने वाले लोगों के खिलाफ भी सख्त कानून लागू किए जाने की मांग उठने लगी है।

ताजा मामला मेरठ के ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र का सामने आया है। जहां एक सौतेले भाई ने रिश्तो के साथ-साथ कानून और शरीयत को ताक पर रखकर अपनी ही नाबालिग सौतेली बहन से शादी कर ली।

इसके बाद 6 महीने के बच्चे सहित विवाहिता को घर से निकाल दिया। पीड़िता ने पुलिस से आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

ये भी पढ़ें...चिन्मयानंद के काले चिट्ठे खुले, इस लड़की ने लगाये गंभीर आरोप

समाज सेविका शाहीन परवेज के साथ बुधवार को एसएसपी कार्यालय पहुंची मुस्लिम समुदाय की 16 वर्षीय पीड़िता ने बताया कि उसके पिता ने दो शादी की थीं। पीड़िता का कहना है कि उसकी पहली सौतेली मां के एक बेटे ने एक साल पहले उसे अपनी बातों के जाल में फंसा लिया।

इसके बाद उसे घर से लेकर फरार हो गया। इतना ही नहीं उसकी दादी और बुआ ने रिश्तों और शरीयत को ताक पर रखकर युवक के साथ उसका निकाह करा दिया।

जिसके बाद उसने एक पुत्र को जन्म दिया। आरोप है कि अब मन भर जाने के बाद सौतेले भाई से शौहर बने उसके पति ने उसे घर से निकाल दिया है।

पीड़िता ने आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। समाज सेविका ने केंद्र सरकार को ज्ञापन भेजकर रिश्तों को कलंकित करने वालों के खिलाफ भी कड़ा कानून बनाए जाने की मांग की।

ये भी पढ़ें...बैंको में बड़ा बदलाव: 1 सितंबर से बदलेंगे ये नियम, फटाफट जानें यहां

हापुड़ में भी ऐसा ही मामला आ चुका है सामने

थाना सिंभावली इलाके के एक गांव निवासी महिला को उसके पति ने तीन तलाक देने के बाद घर से बाहर कर दिया। उसके दोनों बच्चों को भी छीन लिए। आरोप है कि, पति उसे वेश्यावृत्ति करने का दबाव बना रहा था, मना करने पर उसकी पिटाई की और तलाक दे दिया। पीड़िता ने थाने में आरोपी पति समेत चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।

14 साल पहले हुई शादी

पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी 14 साल पहले थाना सिंभावली क्षेत्र के एक गांव में हुई थी। लेकिन शादी के कुछ दिन बाद से दोनों के बीच रिश्ते बिगड़ गए। पति जुल्फीकार उसके साथ आए दिन मारपीट करता था और गलत तरीके से वेश्यावृति का काम कर पैसे कमाने के लिए बोलता था।

पुलिस आरोपियों की कर रही तलाश

आरोप है कि एक दिन पति कुछ लोगों को घर पर लाया और उन लोगों के साथ पत्नी से शारीरिक संबंध बनाने को बोला। जिसका पीड़िता ने विरोध किया और शारीरिक संबंध बनाने से मना कर दिया।

जिसके बाद जुल्फीकार ने पीड़िता को गालियां दी और कहा की जैसा हम कहेंगे वैसा ही तुझे करना है। तीन दिन पहले जुल्फीकार व उसके परिवार ने पीड़िता के साथ मारपीट कर दो बच्चों को छीन लिया।

इसके बाद तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने सिंभावली थाने में पति समेत चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें...पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार में खुद को मारी गोली, बकाए पेमेंट को लेकर था परेशान

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story