×

जिंदा ईल डाल ली अंदर, बोला 16 इंच की मछली खा जाएगी पॉटी सारी

जब डॉक्टर्स ने उसके पेट की जांच की तो सबकुछ नॉर्मल मिला। लेकिन जब उसकी अतड़ियां चेक की गई, तो वहां 16 इंच की एक ईल मछली मरी मिली। डॉक्टर अचम्बे में पड़ गए कि आखिर यह इल इसके पेट में कैसे पहुंची।

Rahul Joy
Published on: 23 Jun 2020 7:45 AM GMT
जिंदा ईल डाल ली अंदर, बोला 16 इंच की मछली खा जाएगी पॉटी सारी
X

नई दिल्ली: जैसें की हम सब जानते है कि अलग अलग समस्या के लिए अलग अलग नुस्खे होते है और अलग अलग दवाइयां भी। लेकिन अक्सर इंसान उस समस्या को हटाने के लिए अपने नए नए एक्सपेरिमेंट करने लग जाता है, जिसकी वजह से उसको कभी कभी मौत का सामना करना पड़ता है। कुछ ऐसा ही देखने को मिला चीन के शख्स के साथ जिसने अपनी परेशानियों को हटाने के लिए मौत से दोस्ती करनी चाही।

प्रवासियों मजदूरों की चेहरे पर झलक रही खुशी, जानिए क्या है वजह

पेट को साफ़ करने के लिए ये तरीका अपनाया

दरअसल, चीन में रहने वाले 50 साल के एक शख्स का पेट लंबे समय से खराब चल रहा था। पेट साफ़ करने के लिए उसने एक खतरनाक तरीका अपनाया। शख्स ने 16 इंच की मछली को ये सोच बॉडी में घुसा लिया कि वो अंदर जाकर पॉटी खा जाएगी। लेकिन इसका अंजाम काफी खतरनाक निकला।

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर सीएम योगी ने उनकी मूर्ति पर किया माल्यार्पण, देखें तस्वीरें

पेट में हो रहा था तेज दर्द

मामला चीन के ग्वांगडोंग का है। यहां एक शख्स अस्पताल पहुंचा। उसके पेट में तेज दर्द हो रहा था। शख्स की उम्र पचास के करीब बताई गई। जब डॉक्टर्स ने उसके पेट की जांच की तो सबकुछ नॉर्मल मिला। लेकिन जब उसकी अतड़ियां चेक की गई, तो वहां 16 इंच की एक ईल मछली मरी मिली। डॉक्टर अचम्बे में पड़ गए कि आखिर यह इल इसके पेट में कैसे पहुंची।

डॉक्टर्स को तुरंत इमरजेंसी सर्जरी करनी पड़ी। उन्होंने मरी हुई मछली को बाहर निकाला। मरी हुई मछली उसके इंटेस्टाइन में एक हफ्ते से मरकर सड़ रही थी। जब डॉक्टर्स ने शख्स से पूछा कि आखिर इतनी बड़ी मछली उसके इंटेस्टाइन में कैसे पहुंची, तो उसने चौंकाने वाला जवाब दिया।

ईल मछली करेगी पेट साफ़

शख्स ने डॉक्टर को बताया कि काफी दिन से उसे कॉन्स्टिपेशन की समस्या हो रही थी। किसी ने उसे बताया कि ईल मछली पेट साफ़ कर देती है। वो अंदर जाक्र पॉटी को खा जाएगी। इस सुझाव के बाद शख्स ने 16 इंच की जिंदा ईल मछली को अपने एनस के जरिये अंदर घुसा लिया। मछली ने अंदर जाकर उसकी अतड़ियां चबा डाली। इसके बाद पेट के नजदीक उसकी मौत हो गई। मछली की मौत के एक हफ्ते बाद वो अंदर सड़ने लगी। इसके बाद उसके पेट में तेज दर्द रहने लगा। जब दर्द सहन नहीं हुआ तो शख्स अस्पताल पहुंचा।

वहां सीटी स्कैन में डॉक्टर्स ने अंदर समूची मछली देखी। उसे देख सभी हैरान रह गए। किसी को समझ नहीं आया कि इतनी बड़ी मछली कैसे उसके बॉडी के अंदर घुसी। आखिर में शख्स ने ही इस राज से पर्दा उठाया। पेट साफ़ करने के इस घरेलू नुस्खे ने शख्स को मौत के मुंह तक पहुंचा दिया। डॉक्टर्स ने इस खबर को डिस्क्लोज कर लोगों से अपील की है कि किसी बीमारी के इलाज के लिए ऐसे खतरनाक घरेलू नुस्खे को नहीं अपनाने चाहिए।

लखनऊ स्थित चिड़ियाघर को सैनिटाइज करते नगर निगम के कर्मचारी, देखें तस्वीरें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story