×

सावधानः किया ये काम, तो इस बकरीद पर होगी कड़ी कार्रवाई

योगी सरकार ने एक बार फिर त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। कोरोना संकट के बीच आगामी एक अगस्त को होने वाले मुस्लिम समाज के बकरीद के पहले योगी सरकार ने गाइड लाइन जारी कर सभी पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था चक चौबंद रखने को कहा है।

Newstrack
Published on: 22 July 2020 11:11 AM GMT
सावधानः किया ये काम, तो इस बकरीद पर होगी कड़ी कार्रवाई
X

लखनऊ: योगी सरकार ने एक बार फिर त्योहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। कोरोना संकट के बीच आगामी एक अगस्त को होने वाले मुस्लिम समाज के बकरीद के पहले योगी सरकार ने गाइड लाइन जारी कर सभी पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था चक चौबंद रखने को कहा है।

ये भी पढ़ें:सेना हुई सतर्क: सीमा पर चीन की तरफ से नहीं हो रहा कोई बदलाव, आई ये बड़ी खबर

इस परिपत्र में कहा गया है

इस परिपत्र में कहा गया है कि सरकार ने कोरोना के संक्रमण के डर से सभी धार्मिक स्थलों के लिए भी दिशा निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों के मुताबिक, किसी भी धार्मिक स्थल में सामूहिक रूप से भीड़ इकट्ठा न की जाए।

प्रदेश के पुलिस महानिदेशक की तरफ से जारी इस परिपत्र में सांप्रदायिक भावनाओं का भी ध्यान रखने के लिए बोला गया है। पत्र में यूपी के सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों से कहा गया है कि कुर्बानी के दौरान गोवंश की हत्या से कई बार पहले भी सांप्रदायिक तनाव उत्पन्न हुआ है। इसलिए इस बात का खास ध्यान रखा जाना चाहिए।

लाउडस्पीकर की मदद से करवाएं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

अन्य बिंदुओं के अलावा परिपत्र में ये भी कहा गया, 'पुलिस लाउडस्पीकर का इस्तेमाल कर लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूक करे। सोशल मीडिया पर भी नजर बनाए रखें। साथ ही भ्रामक सूचना प्रसारित करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।थानाध्यक्ष और क्षेत्राधिकारी छोटी से छोटी घटना को गंभीरता से लें।

ये भी पढ़ें:लालजी टंडनः हरदिल अजीज़ नेता और साढ़े चार घंटे लंबी मुलाकात

पत्र में इस बात का उल्लेख है कि मिश्रित और संवेदनशील इलाके की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल किया जाए। गोवध और गोवंश के अवैध परिवहन पर पूर्ण प्रभावी नियंत्रण करने के लिए आवश्यक उपाय किए जाएं। खुले स्थानों में कुर्बानी/गैर मुस्लिम इलाकों से खुले रूप से मांस ले जाने पर प्रतिबंध लगाया जाए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story