छापेमारी करने गई आबकारी टीम पर पथराव, वाहनों के टूटे शीशे

मोतीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सोहनी बलाई गांव में लंबे समय से अवैध शराब बनाने में बिक्री करने का कार्य जोरों पर चला था। अवैध शराब बनने की सूचना पर छापेमारी करने दल बल के साथ पहुंची आबकारी विभाग व पुलिस टीम घरों में छापेमारी कर भारी मात्रा में लहन, अवैध कच्ची शराब, अवैध नेपाली शराब ,अवैध नेपाली बीयर सहित शराब बनाने के उपकरण बरामद किए

Published by Roshni Khan Published: June 30, 2019 | 2:06 pm
छापेमारी करने गई आबकारी टीम पर पथराव, वाहनों के टूटे शीशे

छापेमारी करने गई आबकारी टीम पर पथराव, वाहनों के टूटे शीशे

बहराइच: भारत – नेपाल सीमा से सटे मोतीपुर क्षेत्र के बलईगांव में छापेमारी करने गई आबकारी टीम पर अवैध शराब के कारोबार से जुड़े ग्रामीणों ने हमला कर दिया। हमले में वाहनों के शीशे टूट गए व टीम के दरोगा व सिपाही भी घायल हो गए हैं। उनका मेडिकल कराया जा रहा है।

ये भी देंखे:“कौशल मेले” में युवाओं को संबोधित करेंगे आशीष विद्यार्थी

मोतीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सोहनी बलाई गांव में लंबे समय से अवैध शराब बनाने में बिक्री करने का कार्य जोरों पर चला था। अवैध शराब बनने की सूचना पर छापेमारी करने दल बल के साथ पहुंची आबकारी विभाग व पुलिस टीम घरों में छापेमारी कर भारी मात्रा में लहन, अवैध कच्ची शराब, अवैध नेपाली शराब ,अवैध नेपाली बीयर सहित शराब बनाने के उपकरण बरामद किए ।

डेढ़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया

मौके से लगभग डेढ़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार भी किया। टीम द्वारा हजारों लीटर लहन मौके पर नष्ट किया गया । इस दौरान टीम द्वारा मौके पर शराब बनाने के भट्‌टीयो सहित लहन नष्ट करते व घर में छापेमारी करते समय कुछ स्थानों पर स्थानीय ग्रामीणों से तीखी नोकझोंक भी हुई ।

ज्यादातर घरों के लोग मौका पाकर घरों में ताला बंद कर घर छोड़ गांव के बाहर चले गए थे । छापेमारी कर वापस लौटते समय अवैध शराब बनाने वालों की टीम सहित ग्रामीणों ने घेरा बंदी कर आबकारी व पुलिस टीम पर पथराव करते हुए लाठी डंडे से हमला कर दिया। इस दौरान कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें भी आई। कई गाड़ियों के शीशे टूट गए।

ये भी देंखे:एक्ट्रेस के साथ मेकअप रुम में होता है ये, देखें इन तस्वीरों में

उग्र भीड़ को शांत करने के लिए आबकारी टीम व पुलिस टीम ने बल प्रयोग करते हुए भीड़ को तितर-बितर किया । पुलिस टीम के पर हमले के बाद वापस आए आबकारी और पुलिस टीम ने उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कई थानों की फोर्स के साथ गांव में तलाशी छापेमारी अभियान चलाया।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App