×

परीक्षाओं के मद्देनजर UP पुलिस की पहल, पढ़ाई में शोर बने बाधा तो डायल करें 112

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए छात्रों की मदद के लिए अनोखी पहल की है। शोरगुल से पढ़ाई बाधित होने पर छात्र 112 डायल कर सकते हैं। पुलिस मौके पर पहुंचकर उन्हें शोरगुल से निजात दिलाएगी।

Dharmendra kumar
Published on: 15 Feb 2020 4:16 PM GMT
परीक्षाओं के मद्देनजर UP पुलिस की पहल, पढ़ाई में शोर बने बाधा तो डायल करें 112
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए छात्रों की मदद के लिए अनोखी पहल की है। शोरगुल से पढ़ाई बाधित होने पर छात्र 112 डायल कर सकते हैं। पुलिस मौके पर पहुंचकर उन्हें शोरगुल से निजात दिलाएगी। यह सुविधा 15 फरवरी से 31 मार्च तक मिलेगी।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के निर्देश पर बोर्ड परीक्षा के दौरान ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ यह अभियान शुरू किया जा रहा है। बच्चों को पढ़ाई के लिए बेहतर माहौल देने के उद्देश्य से यह पहल की गई है। ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ यह अभियान पूरे प्रदेश में एक साथ चलेगा।

यह भी पढ़ें...के सुरेंद्रन बने केरल बीजेपी के अध्यक्ष, नहीं जानते होंगे इनके बारे में ये बातें

यदि किसी विद्यार्थी को पढ़ाई के दौरान तेज आवाज से दिक्कत हो रही है तो वह 112 पर कॉल करके अथवा सोशल मीडिया के अन्य माध्यमों से पुलिस की सहायता ले सकता है।

यह भी पढ़ें...PM मोदी के दौरे को लेकर एक्टिव दिखे CM योगी, किया कार्यक्रम स्थल का दौरा

यह कॉल आते ही शिकायत दर्ज कर पीआरवी को मौके पर भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि शैक्षिक संस्थाओं के आसपास कम से कम 100 मीटर क्षेत्र को शांत क्षेत्र घोषित किया गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story