×

शहीद सूबेदार को सम्मानः CM योगी का एलान, परिवार को 50 लाख और ये सुविधाएं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अरुणाचल प्रदेश में कर्तव्यपालन के दौरान अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले जनपद प्रतापगढ़ निवासी सेना के जवान श्री सुधाकर सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है।

Chitra Singh
Published on: 5 Jan 2021 2:41 PM GMT
शहीद सूबेदार को सम्मानः CM योगी का एलान, परिवार को 50 लाख और ये सुविधाएं
X
शहीद सूबेदार को सम्मानः CM योगी का एलान, परिवार को 50 लाख और ये सुविधाएं

लखनऊ: अरुणाचल प्रदेश में चीन की सीमा पर तैनात आर्मी के नायब सूबेदार सुधाकर सिंह ने अपने प्राणों की आहूति दे दी। बता दें कि चीन सीमा पर तैनात सूबेदार सुधाकर सिंह की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। सूबेदार सुधाकर सिंह उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के निवासी थे। वहीं, सूबेदार सुधाकर सिंह के बलिदान पर यूपी के सीएम योगी ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। साथ ही जवान के परिवार को आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

सीएम ने सूबेदार को दी श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अरुणाचल प्रदेश में कर्तव्यपालन के दौरान अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले जनपद प्रतापगढ़ निवासी सेना के जवान श्री सुधाकर सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री जी ने स्वर्गीय सुधाकर सिंह के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। इतना ही नहीं, उन्होंने परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सड़क का नामकरण शहीद जवान सुधाकर सिंह के नाम पर करने की भी घोषणा की है।

ये भी पढ़ें…गाजीपुर: कोरोना टीकाकरण पर आम लोगों में मतभेद, आ रहे ऐसे सवाल-जवाब

परिवार के प्रति व्यक्त की संवेदना

मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय सुधाकर सिंह के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। प्रदेश सरकार द्वारा परिवार को हर संभव मदद प्रदान की जायेगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story