नन्ही गुड़िया का इतना बड़ा दान, देख हो गए बड़े-बड़े फेल

लॉक डाउन के चलते जहां आम आदमी को खाने पीने की समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है वहीं दूसरी ओर कुछ समाजसेवी जो जरूरतमंदों की हर संभव मदद कर रहे हैं इसी को देखते हुए एक 4 साल की बच्ची जिसने दरियादिली दिखाई।

नन्ही गुड़िया का इतना बड़ा दान, देख हो गए बड़े-बड़े फेल

सादिक़ खान

मेरठ। लॉक डाउन के चलते जहां आम आदमी को खाने पीने की समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है वहीं दूसरी ओर कुछ समाजसेवी जो जरूरतमंदों की हर संभव मदद कर रहे हैं इसी को देखते हुए एक 4 साल की बच्ची जिसने दरियादिली दिखाते हुए अपनी गुल्लक भी कोरोनावायरस व लॉक डाउन का दंश झेल रहे मजदूर गरीब जरूरतमंदों के लिए दान कर दी जानकारी के अनुसार मेरठ के थाना खरखौदा क्षेत्र के लोहिया नगर निवासी मशकुर हयात जो शिक्षा विभाग में काम करते हैं उनकी 4 साल की बच्ची ने टीवी पर खबरें देखने के बाद कोरोनावायरस पीड़ित व जरूरतमंदों के लिए के मदद करने की ठानी इसीलिए 4 साल की बच्ची ने अपनी गुल्लक में जोड़ रहे पैसों को बिजली बंबा चौकी इंचार्ज को सुपुर्द किया।

ये भी पढ़ें…वाराणसी में दहशत: कोरोना से पहली मौत, सदमे में शहरवासी

मेरठ की एक छोटी सी चार साल की बच्ची

आपको बता दे के संकट की इस घडी में मेरठ की एक छोटी सी चार साल की बच्ची भी शामिल हो गई है। जिसने अपनी गुल्लक को गरीब मजदूरों के भोजन के लिए पुलिस को दान किया। मेरठ जनपद की बच्ची ने वो कर दिखाया जो इस उम्र के बच्चे सोच भी नहीं सकते और समाज मे औरो के लिए प्रेरणास्रोत बन गई।

बच्ची के पिता ने बताया कि पिछले साल से बच्ची रुपये पैसे गुल्लक में जमा कर रही थी और कोरोना वायरस को लेकर उत्पन्न परिस्थियों से गरीबों को मदद करने उसने अपने माता-पिता से कहा कि वह भी गरीबों के लिए दान करना चाहती है।

बच्ची की बात से हैरान पिता ने पूछा कि वह कहां से दान करेगी तो इस बच्ची ने अपना गुल्लक ले आई और अपने पापा के साथ जाकर गुल्लक मेरठ पुलिस को सौप दी । पुलिस अधिकारियों ने बच्ची की तारीफ करते हुए उसका हौसला बढाने हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

जरूरतमंदों की तलाश करें

वही जिस तरह से कोरोना जैसी भयंकर महामारी के चलते कुछ गरीब व जरूरतमंद लोग खाने पीने की चीजों से भी मोहताज हैं तो वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जो हर तरह से चलिए मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

जिस तरह से आज मेरठ में एक छोटी सी बच्ची ने जो सराहनीय कदम उठाया है उसकी दूर-दूर तक तारीख हो रही है हम भी News Track के माध्यम से आप सभी से अपील करना चाहते हैं कि अपने आसपास जरूरतमंदों की तलाश करें और जितना संभव हो सके उनकी बढ़ चढ़कर मदद करें।

ये भी पढ़ें…कुछ शर्तों पर खुलेगा लॉकडाउन, योगी सरकार की जानें क्या है मंशा

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App