×

Hapur News: गन्ने से भरे ओवरलोड ट्रक में लगी आग, बुजुर्ग ने जान जोखिम डालकर पाया काबू

Hapur News: बताया जा रहा है कि सिंभावली के गांव माधापुर में गन्ने से भरा एक ओवरलोडेड ट्रक जा रहा था। जैसे ही वह गांव से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के पास से गुजरा तो ट्रक में लदे गन्ने हाई टेंशन लाइन से छू गए। ऐसे में तारों से जबरदस्त चिंगारी निकली और गन्नों में लगी आग का कारण बन गई।

Avnish Pal
Published on: 7 April 2023 5:04 PM GMT
Hapur News: गन्ने से भरे ओवरलोड ट्रक में लगी आग, बुजुर्ग ने जान जोखिम डालकर पाया काबू
X
sugarcane overloaded truck caught fire

Hapur News: जनपद हापुड़ सिंभावली थाना क्षेत्र के गांव माधापुर में शुक्रवार को एक ओवरलोड ट्रक गांव से गुजर रही हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया ।जिससे निकली चिंगारी की वजह से गन्ने से भरे ट्रक में अचानक आग लग गई।वही धीरे-धीरे ट्रक में आग बढ़ती चली गई। वहीं एक बुजुर्ग अपनी जान जोखिम में डालकर ट्रक पर चढ़ गया और आग बुझाने का प्रयास करने लगा। ग्रामीणों ने बुजुर्ग को काफी समझाया जिसके बाद वह नीचे उतरा।

जनपद में ओवरलोड वाहनों का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इससे पहले भी कई बार इस तरह की तस्वीर सामने आ चुकी है जहां ओवरलोड वाहन हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ चुके हैं। बताया जा रहा है कि सिंभावली के गांव माधापुर में गन्ने से भरा एक ओवरलोडेड ट्रक जा रहा था। जैसे ही वह गांव से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के पास से गुजरा तो ट्रक में लदे गन्ने हाई टेंशन लाइन से छू गए। ऐसे में तारों से जबरदस्त चिंगारी निकली और गन्नों में लगी आग का कारण बन गई। लोगों का कहना है कि ओवरलोडेड ट्रक लगातार हादसों को न्योता दे रहे हैं। वहीं ग्रामीणों की मांग है कि हाई टेंशन लाइन को ऊंचा किया जाए।

खुलेआम दौड़ रहीं ओवरलोड गाड़ियां

चीनी मिलों द्वारा क्षेत्र में बनाए गए तौल केंद्रों पर एकत्र होने वाले गन्ने को ट्रकों द्वारा भेजा जा रहा है। गन्ना क्रय केंद्रों से ट्रकों को ओवरलोड कर भर दिया जाता है जो सड़कों पर चलते डोलते नजर आते हैं। घुमाव वाले रास्ते पर इनके पलट जाने का खतरा भी बना रहता हे। ग्राम बक्सर, सिंभाबली सहित अन्य गांवों की तरफ से आने वाले गन्ने से भरे ओवरलोड ट्रक सिंभाबली थाने के सामने से रोज गुजरते है। तो वही आम आदमी डर के मारे दूर हट जाते हैं। इस तरह के वाहन अब से पहले पलटने सहित आग की लपटों में आ चुके है। ओवरलोड गन्ने से भरे ट्रक से राहगीर व दुकानदार सब चितित रहते हैं। उधर, बच्चे भी इन ट्रकों से जान जोखिम में डालकर गन्ना खींचते हैं। इस कारण कभी भी बडा हादसा हो सकता है। नागरिकों ने प्रशासन से ट्रकों में मानकों के अनुसार ही गन्ना लदवाने की मांग की है।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story