×

Hardoi News: चिंगारी ने छीन ली दो मासूमों की ज़िंदगी, घर में लग गई थी आग, जलकर सब हुआ खाक

Hardoi News: हरदोई जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां झोपड़ी में आग लगने से दो मासूम जिंदा जल गए। हादसे के बाद इलाके में मातम छा गया है। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जायजा लिया।

Pulkit Sharma
Published on: 7 April 2023 5:00 PM GMT
Hardoi News: चिंगारी ने छीन ली दो मासूमों की ज़िंदगी, घर में लग गई थी आग, जलकर सब हुआ खाक
X
झोपड़ी में आग लगने से दो मासूम जिंदा जल गए(Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरपालपुर थाना क्षेत्र के मखाई पुरवा गांव में चूल्हे की चिंगारी से एक झोपड़ी में आग लग गई। इसमें दो मासूम बच्चे जिंदा जल गए। इनमें तीन साल की बच्ची और पांच साल का बच्चा शामिल है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं।

आग लगने से जले दो मासूम

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां झोपड़ी में आग लगने से दो मासूम जिंदा जल गए। हादसे के बाद इलाके में मातम छा गया है। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जायजा लिया। साथ ही, दोनों बच्चों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।.

कड़ी मशक़्क़त के बाद ग्रामीणों ने आग पर पाया क़ाबू

मिली जानकारी के अनुसार, हरपालपुर थाना क्षेत्र के मखाई पुरवा गांव में झोपड़ी में आग लगने से दो मासूम बच्चों की जिंदा जलकर मौत हो गई। गांव के लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। सूचना के बाद भी मौके पर दमकल की टीम नहीं पहुंच सकी। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है।

ख़ाना बनाते समय लगी आग

मखाई पुरवा निवासी तेजराम की पत्नी शुक्रवार की सुबह खाना बनाने के लिए चूल्हा जलाया। उसके बाद शौच करने के लिए चली गई। वहीं, परिवार के अन्य लोग खेतों पर काम करने के लिए चले गए थे। इस दौरान घर में सिर्फ तेजराम का बेटा ज्ञानेंद्र (5) और बेटी नन्हीं (3) मौजूद थे।

आग देखकर मां ने मचाया शोर

अचानक चूल्हे से निकली चिंगारी झोपड़ी में आग लग गई। देखते ही देखते पूरी झोपड़ी को आग ने अपने आगोश में ले लिया। इससे घर के अंदर मौजूद मासूम ज्ञानेंद्र व नन्ही की जिंदा जलकर दर्दनाक मौत हो गई। आग की लपटों को देखकर शौच करने गई मासूमों की मां ने शोर मचाया।

सूचना पर भी नहीं पहुंची दमकल की टीम

इसके बाद गांव के लोगों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। दमकल विभाग को सूचना दी गई, लेकिन मौके पर दमकल विभाग की टीम नहीं पहुंच सकी। इस अग्निकांड को लेकर पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई है। आक्रोशित ग्रामीणों ने दमकल विभाग पर नाराजगी जताई है।

देखते ही देखते खाक हो गई थी झोपड़ी

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें, तो देखते ही देखते आग बढ़ती चली गई और दोनों बच्चे जिंदा जल गए। कुछ ही देर में झोपड़ी खाक हो गई। घटना की सूचना लोगों ने दमकल और पुलिस को दी। जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

Pulkit Sharma

Pulkit Sharma

Next Story