×

Sultanpur News: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बारिश से धंसी सड़क, गुणवत्ता पर बड़ा सवाल, अखिलेश ने ट्वीट कर कसा तंज

Sultanpur News: सड़क बैठने से एक बार फिर इस एक्सप्रेस-वे सड़क की गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो गए हैं। इससे पहले भी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कई बार सड़क बैठ चुकी है। इसपर अखिलेश यादव ने भी ट्विटर पर सवाल खड़ा किया है।

Fareed Ahmed
Published on: 10 July 2023 11:53 AM GMT (Updated on: 10 July 2023 2:02 PM GMT)
Sultanpur News: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बारिश से धंसी सड़क, गुणवत्ता पर बड़ा सवाल, अखिलेश ने ट्वीट कर कसा तंज
X
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर बारिश से धंसी सड़क: Photo- Newstrack

Sultanpur News: सुल्तानपुर में हुई हल्की बारिश को लखनऊ-गाजीपुर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे झेल नहीं सका। यहां माइल स्टोन 76 के पास सड़क अचानक धंस गई। सड़क बैठने से एक बार फिर इस एक्सप्रेस-वे सड़क की गुणवत्ता पर सवाल खड़े हो गए हैं। इससे पहले भी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कई बार सड़क बैठ चुकी है।

लोकार्पण से पहले यहां उतारे गए थे फाइटर प्लेन

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने को लेकर अखिलेश यादव ने भी ट्विटर पर सवाल खड़ा किया है। ध्यान रहे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण किया था। जहां फाइटर प्लेन भी उतरे थे। फ़िलहाल सड़क को सही करने में अधिकारी लग गए हैं।

पन्नी से ढकी गई लापरवाही

बताया जा रहा है कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर किमी 76 राजधानी लखनऊ की तरफ जाने वाली साइड में सुल्तानपुर-अयोध्या बॉर्डर पर हल्की ही बरसात में सड़क बैठ गई है। कार्यदायी संस्था को जानकारी हुई तो उसने उस जगह को पन्नी से ढक दिया है। सड़क धंसने से आवागमन में खतरा बना हुआ है। अधिशाषी अभियंता डीके सिंह ने बताया कि उन्हें सड़क धंसने की जानकारी नहीं मिली है। यदि सड़क धंसी है तो उसे कंपनी ठीक करवाएगी।

पिछली बारिश में भी बैठी थी सड़क

आपको बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण के समय से ही इसकी गुणवत्ता सवालों के घेरे में रही है। कार्यदायी संस्था चाहे एप्को कम्पनी रही हो या गायत्री कंस्ट्रक्शन सभी के कार्य पर सवाल उठे हैं। पिछली बरसात में किमी 83 पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए थे। जिसमें कार घुस गई थी। लोग घायल हुए थे। यूपीडा ने उसे छुपाने का काफी प्रयास किया था। रोड डायवर्जन के कारण एक रोडवेज बस भी लड़ गई थी, उसमे भी यात्री घायल हुए थे। किमी 80 के पास गोल चक्कर पर भी सड़क पिछली बरसात में बह गई थी।

दूर तक ना बैठ जाए सड़क

इस बार अभी ज्यादा बरसात भी नहीं हुई कि गायत्री कॉन्सट्रक्शन द्वारा बनाई गई माइल स्टोन 76 के पास लखनऊ जाने वाली साइड में सड़क धंस गई है। गड्ढे को पौधों की हरी टहनियों से ढक दिया गया व पॉलीथिन लगाई गई कि जिससे और पानी नीचे न जाये नहीं तो सड़क दूर तक बैठ जाएगी। ये मामला सामने आने के बाद इस सड़क के निर्माण कार्यां की गुणवत्ता पर गंभीर सवाल खड़े हो गए हैं।

Fareed Ahmed

Fareed Ahmed

Next Story