×

Fatehpur news: आस्था या अतिविश्वास: जीभ काटकर देवी मां को अर्पित किया, मचा हड़कंप

Fatehpur news: बताया जा रहा कि जीभ काटने से पहले बाबूराम ने कुछ लोगों को बताया कि वह घुटने के जोड़ों के दर्द से लंबे अरसे से परेशान चल रहा था। जब देवी माँ के दरबार में उसकी मन्नत पूरी हो गई तो उसने अपनी जीभ काटकर देवी माँ के चरणों में चढ़ा दी।

Ramchandra Saini
Published on: 28 March 2023 4:05 PM GMT
Fatehpur news: आस्था या अतिविश्वास: जीभ काटकर देवी मां को अर्पित किया, मचा हड़कंप
X
superstition devotee (Photo-Social Media)

Fatehpur news: जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के गुगौली गांव स्थित भवानी देवी मंदिर में 65 वर्षीय बाबूराम ने अपनी जीभ (tongue) काटकर माता रानी के चरणों में चढ़ा दी। जीभ काटने की सूचना पर ग्रामीणों की मंदिर में भीड़ लग गई। इसके बाद लोग और ज्यादा विधिवत देवी मां की आराधना करने लगे, चारों ओर देवी मां के जयकारे गूंजने लगे। जीभ काटने पर खून से लथपथ बुजुर्ग को करीब एक घंटे बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर उसके इलाज में जुटे हैं।

जोड़ों के दर्द से वृद्ध था परेशान, मिली थी निजात

बताया जा रहा कि जीभ काटने से पहले बाबूराम ने कुछ लोगों को बताया कि वह घुटने के जोड़ों के दर्द से लंबे अरसे से परेशान चल रहा था। जब देवी माँ के दरबार में उसकी मन्नत पूरी हो गई तो उसने अपनी जीभ काटकर देवी माँ के चरणों में चढ़ा दी। बुजुर्ग का इलाज कर रहे गोपालगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी अरुण द्विवेदी ने बताया कि बुजुर्ग को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। जीभ का अगला हिस्सा काटा गया है, हालांकि उसके बोलने में ज्यादा दिक्कत नहीं है।

ये कहना है पुलिस का

स्थानीय थाना प्रभारी नीरज यादव ने बताया कि उन्हें ग्रामीणों से सूचना मिली कि मंदिर पर ऐसी घटना हुई है। तुरंत मौके पर पहुंच देखा गया तो एक बुजुर्ग ने माता के मंदिर के मंदिर में जीभ काटकर चढ़ाई थी, उसका खून बह रहा था और उसे तुरंत जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालात अब खतरे से बाहर बताई जा रही है। दूसरी तरफ वृद्ध की इस हरकत से ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चा है। कोई उसके जोड़ों के दर्द को दूर होने को देवी मां का चमत्कार बता रहा है, तो कोई उसकी इस हरकत को सिर्फ अंधविश्वास का नाम दे रहा है।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story