×

UP के 68 हजार शिक्षकों की भर्ती का मामला पहुंचा SC, राज्य सरकार से मांगा जवाब

उत्तर प्रदेश में 68 हजार 500 शिक्षकों के पदों पर हुई भर्ती में धांधली का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने राज्य की योगी सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

Dharmendra kumar
Published on: 8 May 2019 9:08 AM GMT
UP के 68 हजार शिक्षकों की भर्ती का मामला पहुंचा SC, राज्य सरकार से मांगा जवाब
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 68 हजार 500 शिक्षकों के पदों पर हुई भर्ती में धांधली का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने राज्य की योगी सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। बता दें कि न्यायालय में यह याचिका मामले की सीबीआई जांच पर रोक लगाने के आदेश के खिलाफ लगाई गई है।

इससे पहले पिछले साल इलाहाबाद हाईकोर्ट की एकल पीठ ने इस मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए थे, लेकिन बाद में कोर्ट की डबल बेंच ने इस फैसले को पलट दिया था। इसी के बाद यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा।

यह भी पढ़ें...घर पर लगाये ऐसा पौधा, जिससें बन जाये चटनी भी और मर जायें मकड़ी भी

परीक्षा में असफल हुए अभ्यर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका देकर सीबीआई जांच को बरकरार रखने की मांग की है। यूपी में 68 हजार 500 पदों पर प्राइमरी शिक्षकों की नियुक्तियां हुई थीं। इसमें गड़बड़ी को लेकर अभ्यर्थियों ने आपत्ति जताई थी। इसके बाद एक जांच समिति बनाई गई। इस जांच समिति ने बताया कि 12 अभ्यर्थियों की कॉपियों में गड़बड़ियां सामने आई।

यह भी पढ़ें...भोपाल में कम्प्यूटर बाबा के साथ दिग्विजय सिंह का रोड शो, भगवा दुपट्टे में पुलिसकर्मी

समिति की जांच के बाद दोबारा परीक्षा परिणाम जारी किया गया। दोबारा जारी हुए परिणाम में कई अभ्यर्थियों को योग्य घोषित किया गया, जिन्हें पहले में अयोग्य करार दिया गया था। इसी के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पूरे मामले की जांच को सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story