कोरोना: CM योगी का आदेश, इन जिलों में खोले जाएं L1 के अलावा L2, L3 हॉस्पिटल

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि मुख्यमंत्री कोविड-19 को लेकर काफी सतर्क हैं और इसमें जरा सी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं है।

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश सरकार में कृषि मंत्री तथा सहारनपुर जनपद के प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कोविड-19 को लेकर दिए गए दिशा निर्देशों की जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री ने तीनों जनपद में एल वन के अलावा अब एल टू तथा एल एल थ्री हॉस्पिटल खोलने के साथ-साथ प्रतिदिन 2000 से भी अधिक टेस्ट करने के दिशा निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें: मोदी के नाम पर दबंगई! ऑटो चालक की पिटाई, जबरन कहलवाया ‘जय श्री राम’

मशीनों की संख्या बढ़ाने पर बल

साथ ही वेंटिलेटर और अन्य मशीनें भी बढ़ाने के लिए कहा है, ताकि कोरोना संक्रमित मरीज को बचाया जा सके। इसके अलावा आर टी पी सी आर टेस्ट कराने के लिए भी दिशा निर्देश दिए हैं। कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि मुख्यमंत्री कोविड-19 को लेकर काफी सतर्क है और इसमें जरा सी भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं है। इस समय सहारनपुर मंडल में 6 मशीनें नेट नेट हैं, जिसमें से एक मुजफ्फरनगर एक शामली तथा चार सहारनपुर में है। अब इन मशीनों की संख्या बढ़ाने पर बल दिया है।

ये भी पढ़ें: गडकरी ने PMO को भेजे गए लेटर में ऐसा क्या लिखा, दुकानों पर शुरू हो गई छापेमारी

प्राइवेट चिकित्सकों की मदद

वहीं इसके अलावा सांस की बीमारी के अलावा वेंटीलेशन और डायलिसिस की मशीनों की संख्या बढ़ाने पर बल दिया है। इसके अलावा साफ सफाई के लिए भी कहा है साथ ही यह भी दिशा निर्देश दिए हैं कि यदि चिकित्सकों की संख्या में कमी है तो इसके लिए प्राइवेट चिकित्सकों की मदद लेने के लिए भी कहा है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 को लेकर किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी जिस भी तरह की मशीन या चिकित्सीय मदद की जरूरत हो वह सभी उपलब्ध होनी चाहिए।

रिपोर्ट: नीना जैन

ये भी पढ़ें: योगी आदित्यनाथ ने फिर सभी दिग्गजों को पिछाड़ा, देश में सबसे लोकप्रिय सीएम

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App