×

पुलिस ने सेना के यूनिफॉर्म में पकड़ा संदिग्ध, युवक का सच जान चौंक जाएंगे

पुलिस ने एयरफोर्स कैंपस के पास एयरफोर्स की यूनिफॉर्म में एक संदिग्ध युवक पकड़ा है। पुलिस और सेना के अधिकारी युवक से पूछताछ कर रहे हैं। इसके साथ ही पकड़े गए संदिग्ध से जांच एजेंसियां पूछताछ करेंगी।

Dharmendra kumar
Published on: 23 Aug 2019 4:32 PM GMT
पुलिस ने सेना के यूनिफॉर्म में पकड़ा संदिग्ध, युवक का सच जान चौंक जाएंगे
X

कानपुर: पुलिस ने एयरफोर्स कैंपस के पास एयरफोर्स की यूनिफॉर्म में एक संदिग्ध युवक पकड़ा है। पुलिस और सेना के अधिकारी युवक से पूछताछ कर रहे हैं। इसके साथ ही पकड़े गए संदिग्ध से जांच एजेंसियां पूछताछ करेंगी।

चकेरी थाना क्षेत्र स्थित घाउखेड़ा इलाके में ब्रजेंद्र यादव नाम का युवक एयर फोर्स की वर्दी पहन कर क्षेत्र में रौब गांठ रहा था। इसी दौरान वहां से एयर फोर्स कर्मचारियों की गाड़ी निकली। ब्रजेंद्र यादव को वर्दी में देखकर एयर फोर्स के कर्मचारियों ने गाड़ी को रोक दिया और कहा कि चलो यूनिट तक छोड़ दें। ब्रजेंद्र यादव उनकी गाड़ी में बैठ गया। एयरफोर्स कर्मचारियों ने जब उससे पूछा की कहां तैनात हो, कौन सा कैडर है तो वो अपनी ही बातों में फंस गया।

यह भी पढ़ें…नटखट कान्हा की तरह है संतान की चाहत तो इस मंत्र से करें जन्माष्टमी पर करें उपाय

ब्रजेंद्र यादव पर एयरफोर्स कर्मियों को शक हुआ तो उसे पकड़कर यूनिट में अपने अधिकारियों के पास ले गए। वहां पर जब सख्ती से पूछ की गई तो वो टूट गया। घाउखेड़ा इलाका चकेरी एयरपोर्ट और एयर फोर्स यूनिट के पास का इलाका है।

ब्रजेंद्र यादव ने बताया कि वो रायबरेली के जहानपुर कोडर का रहने वाला है। दरअसल ब्रजेंद्र यादव अपने साथियों के साथ मिलकर एयर फोर्स की तैयारी कर रहा था। उसके साथ के सभी लड़कों का सिलेक्शन एयरफोर्स मे हो गया था, लेकिन ब्रजेंद्र यादव का सिलेक्शन नहीं हो पाया था।

यह भी पढ़ें…जानिए कैसे ये किसान यूट्यूब से हर महीने कर रहे हैं एक लाख रुपये की कमाई?

जब ब्रजेंद्र के परिजनों ने पूछा कि सभी का एयरफोर्स में सिलेक्शन हो गया है तुम्हारा हुआ कि नहीं। उसने अपने पैरेंट्स से झूठ बोल दिया कि मेरा सिलेक्शन हो गया और मै 2 जुलाई को बंगलौर ट्रेंनिग के लिए जा रहा हूं। मुझे कुछ जरूरी सामान कानपुर में आकर दे जाओ।

ब्रजेंद्र यादव ने घाउखेड़ा में अवनीश यादव के मकान में एक कमरा किराए पर ले लिया और रहने लगा। उस कमरे में उसके साथ दो रूम पार्टनर भी रह रहे थे जो एचएल में आॅपरेंटिस कर रहे थे। ब्रजेंद्र के परिजनों ने फोन कर कहा कि एयर फोर्स की वर्दी में अपनी फोटो भेजो। इस पर उसने वर्दी सिलवा ली और अपने पैरेंट्स को फोटो भेज दी।

यह भी पढ़ें…पुलिस हाथ मलती रह गई और बाहुबली अनंत सिंह ने कोर्ट में कर दिया सरेंडर

इसके बाद उसके रूम पार्टनर कहने लगे कि तुम कहते हो कि एयरफोर्स में हो पर कभी वर्दी पहने हुए नहीं दिखते हो। उनकी बातो में आकर शुक्रवार को वो वर्दी पहनकर क्षेत्र में घूम रहा था और रौब गांठ रहा था। इसी दौरान वहां से गुजर रही एयरफोर्स ने उसे अपना जवान समझकर बैठा लिया जिससे उसका राज खुल गया।

सीओ कैंट रवि कुमार के मुताबिक एक युवक एयरफोर्स की वर्दी में पकड़ा गया है। सेना के अधिकारियों ने उससे पूछताछ की है। इसके साथ ही सभी जांच एजेंसियां भी उससे पूछताछ करेंगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story