×

दाढ़ी वाले दारोगा: निलंबन के बाद उठाया ये कदम, एसपी ने तुरंत किया बहाल

पुलिस में सिखों को छोड़कर किसी भी धर्म के शख्स को दाढ़ी रखने के लिए अपने आला अधिकारियों से परमिशन लेनी पड़ती है। लेकिन बागपत में तैनात दरोगा इंतसार अली ने बिना अनुमति दाढ़ी बढ़ा ली।

Shivani
Published on: 24 Oct 2020 4:50 PM GMT
दाढ़ी वाले दारोगा: निलंबन के बाद उठाया ये कदम, एसपी ने तुरंत किया बहाल
X

बागपत- उत्तर प्रदेश के बागपत जनपद के रामाला थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर इतंसार अली को बिना अनुमति के लंबी दाढ़ी रखने के आरोप में पुलिस अधीक्षक ने निलंबित करते हुए पुलिस लाइन भेज दिया था। हालांकि दाढ़ी रखने पर निलंबित होने के बाद दारोगा इंतसार अली ने आखिरकार अपनी दाढ़ी कटवा ली और बागपत एसपी अभिषेक सिंह से माफी भी मांगी। जिसके बाद एसपी ने निलंबित दारोगा इंतसार अली को बहाल कर दिया और फिर से उनकी तैनाती रमाला थाना में कर दी गई है।

बागपत के दारोगा इतंसार अली को दाढ़ी रखने पर ने किया निलंबित

यूपी पुलिस में एक दारोगा को दाढ़ी रखने पर निलंबित करने का मामला सामने आने के बाद मामले ने काफी तूल पकड़ता। दरअसल, पुलिस में सिखों को छोड़कर किसी भी धर्म के शख्स को दाढ़ी रखने के लिए अपने आला अधिकारियों से परमिशन लेनी पड़ती है। लेकिन बागपत के रमाला थाने में तैनात दरोगा इंतसार अली ने दाढ़ी बढ़ा ली और इसके लिए उन्हें कोई परमिशन नहीं मिली थी।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/Suspended-Bagpat-Inspector-Intisar-ali-cut-his-beard-SP-order-to-rejoin.mp4"][/video]

निलंबित दारोगा ने कटवाई दाढ़ी

दारोगा की शिकायत किसी शख्स ने एसपी बागपत अभिषेक सिंह से कर दी, जिसके बाद एसपी ने दारोगा इंतसार अली को चेतावनी दी, लेकिन इंतसार अली ने दाढ़ी नहीं कटवाई। आखिरकार 20 अक्टूबर को कप्तान को कड़ा एक्शन लेना पड़ा और दारोगा को निलंबित कर दिया गया। इस पर देवबंदी लोगों ने एतराज करते हुए कहा कि सरकार को ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए जो तासुर के आधार पर नौकरी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः स्कूलों पर बड़ा ऐलान: अभी इतने दिन रहेंगे बंद, सरकार ने लिया ये फैसला

एसपी बागपत अभिषेक सिंह से मांगी माफी, ड्यूटी पर बहाल

निलंबित दारोगा कैमरे पर बोलने से बच रहे थे, लेकिन इस मामले में उस वक्त नया मोड़ आ गया कि जब दाढ़ी कटवाकर दरोगा इंतसार अली कप्तान से मिलने पहुंच गए। एसपी बागपत अभिषेक सिंह ने भी देर नहीं की और उनकी बहाली कर दी।

रिपोर्टर: पारस जैन, बागपत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story