×

स्कूलों पर बड़ा ऐलान: अभी इतने दिन रहेंगे बंद, सरकार ने लिया ये फैसला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कोरोनो महामारी की वजह से बंद हुए राजधानी दिल्ली के स्कूल फिलहाल नहीं खुलेंगे।

Newstrack
Published on: 24 Oct 2020 3:09 PM GMT
स्कूलों पर बड़ा ऐलान: अभी इतने दिन रहेंगे बंद, सरकार ने लिया ये फैसला
X
जिलाधिकारी के पास जाने वाले ऐसे आवेदनों में कोई बंद स्थान जिसमें 200 लोगों के बैठने की क्षमता होगी उसमें 50 लोगों के बैठने की ही अनुमति दी जाएगी।

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में कमी आई है। लेकिन कोरोना वायरस का खतरा अभी कम नहीं हुआ है। सरकार की तरफ से लोगों से कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन करने की बार-बार अपील की जा रही है।

केंद्र सरकार की अनलॉक 5.0 की गाइडलाइन्स के तहत, स्कूलों, कोचिंग इंस्टीट्यूट खोलने की इजाजत दी गई थी, लेकिन इसको केंद्र ने राज्यों के ऊपर छोड़ दिया है। राज्य 15 अक्टूबर के बाद स्कूलों और कोचिंग इंस्टीट्यूट को खोलना है या नहीं, वे खुद फैसला करेंगे। इसके लिए उन्हें बच्चों के अभिभावकों से मंजूरी की जरूरत होगी।

अब इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कोरोनो महामारी की वजह से बंद हुए राजधानी दिल्ली के स्कूल फिलहाल नहीं खुलेंगे। दिल्ली में एक बार फिर कोरोना मामलो में वृद्धि हुई है। दिल्ली में अब तक 3 लाख 48 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण से 6,189 मरीजों की मौत हो चुकी है। इससे पहले केजरीवाल ने मांग की थी कि सभी भारतीयों के लिए कोविड -19 वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराई जाए। उनका कहना था कि देश में हर कोई कोरोनो वायरस से परेशान है।

Arvind Kejriwal-Manish Sisodia

ये भी पढ़ें...उपचुनाव के बाद गिरेगी सरकार: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का दावा, कही ये बड़ी बात…

31 अक्टूबर तक बंद थे स्कूल

बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में स्कूलों को स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रखा गया था। अब सीएम केजरीवाल के बयान आगे भी स्कूल खुलने की आशा कम है। अरविंद केजरीवाल के बयान से साफ गया है कि दिल्ली के स्कूलों में फिलहाल नियमित कक्षाएं नहीं चलेंगी। सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा है कि एक अभिभावक होने के नाते वे परिस्थिति की गंभीरता समझते हैं। उन्होंने कहा कि इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई जोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान की दोस्त चीन और सऊदी अरब ने कर दी ऐसी हालत, कांपने लगे इमरान

इससे पहले सरकार ने कहा था कि कोरोना महामारी के मद्देनजर 31 अक्टूबर तक स्कूल नहीं खुलेंगे। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बयान दिया था दिल्ली में सभी स्कूल कोरोना की वजह से अभी 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे। बता दें केंद्र सरकार की तरफ कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन लगाया गया था। तब देश भर के विश्वविद्यालयों और स्कूलों को 16 मार्च से बंद कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें...अमृतसर में कोहराम: सिखों ने निकाली तलवार, फिर हुआ खूनी विवाद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story