×

अमृतसर में कोहराम: सिखों ने निकाली तलवार, फिर हुआ खूनी विवाद

अमृतसर में सिख संगठनों से जुड़े कई लोग एसजीपीसी टास्क फोर्स के खिलाफ खड़े हो गए। ये खूनी टकराव सतिकार कमेटी, सिख संगठनों और एसजीपीसी टास्क फोर्स के बीच हुआ है।

Shivani
Published on: 24 Oct 2020 1:57 PM GMT
अमृतसर में कोहराम: सिखों ने निकाली तलवार, फिर हुआ खूनी विवाद
X

चंडीगढ़: पंजाब राज्य के अमृतसर में सिख संगठन आज एसजीपीसी टास्क फ़ोर्स से भिड़ गए। हालत ये हुई कि तलवारें और लाठियाँ निकल आईं। इस संघर्ष में कई लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि सिख संगठन श्री गुरु ग्रन्थ साहिब जी के लापता 328 पावन स्वरूपों के मामले को लेकर नाराज है। इस मामले में एसजीपीसी के अधिकारियों व कर्मचारियों को सिख संगठन आरोपी मानते हुए उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।

सिख संगठनों और एसजीपीसी टास्क फ़ोर्स के बीच टकराव

अमृतसर में शनिवार को जमकर बवाल हुआ। सिख संगठनों से जुड़े कई लोग एसजीपीसी टास्क फोर्स के खिलाफ खड़े हो गए। ये खूनी टकराव सतिकार कमेटी, सिख संगठनों और एसजीपीसी टास्क फोर्स के बीच हुआ है। जिसमें सिख संगठनों व एसजीपीसी टास्क फोर्स के बीच पहले धक्कामुक्की हुई, फिर तलवारें और लाठियां चलने लगी। इस दौरान कई लोग चोटिल हो गए।

punjab sgpc task force- sikh organizations Clash in amritsar

क्या है मामलाः

बता दें कि सिख ग्रंथ से सम्बन्धित लापता 328 पावन स्वरूपों के मामले में कानूनी कार्रवाई की मांग को लेकर सिख संगठन 40 दिनों से धरने पर बैठे हैं लेकिन शनिवार को जब सतिकार कमेटी के नेता सुखजीत सिंह खोसा ने एसजीपीसी मुख्यालय तेजा सिंह समुंद्री हॉल के मुख्य प्रवेश द्वार पर ताला जड़ प्रदर्शन शुरू किया तो एसजीपीसी के सदस्य भड़क गए।

ये भी पढ़ें- महिलाओं के दोषी होंगे राष्ट्रदोही! BJP विधायक की मांग, अपराध पर ऐसे लगे लगाम

सिख संगठनों के कुछ सदस्यों को बनाया बंधक

एक्शन लेते हुए टास्क फोर्स ने सिख संगठनों की ओर से दीवारों पर लगाए पोस्टर फाड़ दिए और धरने पर बैठे सिख संगठनों को खदेड़ दिया। टास्क फोर्स ने इस दौरान सिख संगठनों के कुछ सदस्यों को धकेलते हुए एसजीपीसी मुख्यालय तेजा सिंह समुंद्री हाल ले गए और उन्हें बंधक बना लिया।

punjab sgpc task force- sikh organizations Clash in amritsar

एसजीपीसी टास्क फ़ोर्स की मीडियाकर्मियों से भी बदसलूकी

इसपर भड़के सिख संगठन ने लाठियां और तलवारें निकाल ली। टास्क फ़ोर्स ने भी तलवारें निकली और दोनों तरफ से घंटो संघर्ष जारी रहा। वहां मौजूद लोग ये सब देख सहम गए। जानकारी के मुताबिक, कवरेज के लिए पहुंचे मीडिया कर्मियों को भी टास्क फ़ोर्स के मछरियों ने थप्पड़ जड़े और मोबाइल व कैमरे छीन लिए। इसके बाद नाराज मीडियाकर्मी भी एसजीपीसी दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए और एसजीपीसी मुर्दाबाद के नारे लगाने गए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story