×

जेल में निलम्बित आईपीएस अरविन्द सेन, 24 घंटे के लिए पुलिस रिमांड पर

उल्लेखनीय कि अभी कुछ दिनों पहले ही अरविन्द सेन ने कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था। इससे पहले भगोड़े आईपीएस अफसर अरविंद सेन पर 50000 रुपये का ईनाम घोषित किया गया था।

Chitra Singh
Published on: 4 Feb 2021 10:35 AM GMT
जेल में निलम्बित आईपीएस अरविन्द सेन, 24 घंटे के लिए पुलिस रिमांड पर
X
जेल में निलम्बित आईपीएस अरविन्द सेन, 24 घंटे के लिए पुलिस रिमांड पर

श्रीधर अग्निहोत्री

लखनऊ। यूपी में हुए पशुधन घोटाले में आरोपी निलम्बित आईपीएस अरविन्द सेन को आज हजरतगंज पुलिस ने हिरासत में ले लिया। पुलिस ने अरविन्द सेन को 24 घंटे के लिए हिरासत में लिया है और इस समय वह उनसे पूछताछ कर रही है।

भगोड़े आईपीएस अफसर अरविंद सेन

उल्लेखनीय कि अभी कुछ दिनों पहले ही अरविन्द सेन ने कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था। इससे पहले भगोड़े आईपीएस अफसर अरविंद सेन पर 50000 रुपये का ईनाम घोषित किया गया था। इसके अलावा अरविंद के गोमतीनगर के विराटखंड और अयोध्या स्थित आवास पर कुर्की का नोटिस चस्पा कर डुगडुगी पिटवाई गई थी।

10 करोड़ रुपये हड़पने का आरोप

मालूम हो कि इंदौर के कारोबारी मंजीत सिंह भाटिया से पशुपालन विभाग में ठेका दिलाने के नाम पर 10 करोड़ रुपये हड़पने के आरोप में कथित पत्रकार एके राजीव, आशीष राय, अनिल राय, पशुधन विकास मंत्री के प्रधान निजी सचिव रजनीश दीक्षित, सचिवालय के संविदाकर्मी धीरज, रूपक राय, उमाशंकर तिवारी समेत कई लोगों पर हजरतगंज कोतवाली में केस दर्ज कराया गया था। जांच में आईपीएस अरविंद सेन, सिपाही दिलबहार सिंह यादव और अमित मिश्रा का नाम भी सामने आया था।

IPS Arvind Sen

यह भी पढ़ें... हरदोई में 15 दिन से लापता मासूम का मिला शव, परिजनों में मचा कोहराम

जेल पहुंचे 15 लोग

इस फर्जीवाड़े में पिछले साल 13 जून को इंदौर के पीड़ित व्यापारी मंजीत भाटिया ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी थी। इसकी जांच एसटीएफ ने की थी। इसमें अब तक 15 लोग जेल जा चुके हैं और 11 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। इस फर्जीवाड़े में आईपीएस अधिकारी अरविन्द सेन ने पुलिस की काफी फजीहत करायी थी। जब पुलिस ने 50 हजार रुपये इनाम घोषित किया, घर पर कुर्की की नोटिस चस्पा की तब जाकर अरविन्द सेन कोर्ट में हाजिर हुए। एफआईआर दर्ज होने के समय अरविन्द सेन डीआईजी पीएसी, आगरा थे। इसी 31 जनवरी को वह सेवानिवृत्त हुए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story