×

WhatsAppग्रुप में अश्लील पोस्ट , प्रधानाध्यापक को किया गया निलंबित

बलिया से अभी एक  मामला सामने आया है। जिसमें शिक्षक ने WhatsApp ग्रुप मिशन प्रेरणा में एक अमर्यादित तस्वीर शेयर किया। जिसके बाद से शिक्षक को...

Newstrack
Published on: 25 March 2021 1:55 PM GMT
WhatsAppग्रुप में अश्लील पोस्ट , प्रधानाध्यापक को किया गया  निलंबित
X
WhatsApp ग्रुप में अश्लील पोस्ट

बलियाः यूपी के बलिया से अभी एक मामला सामने आया है। जिसमें शिक्षक ने WhatsApp ग्रुप मिशन प्रेरणा में एक अमर्यादित तस्वीर शेयर किया। जिसके बाद से शिक्षक को बर्खास्त कर दिया गया।

ये है पूरा मामलाः

आप को बता दें कि यह मामला बलिया क्षेत्र रसड़ा के प्रधानाध्यापक का है। बीएसए शिव नारायण सिंह ने शिक्षकों,अधिकारियों और कर्मचारियों से जुड़े एक WhatsApp ग्रुप बनाया है जिसका नाम मिशन प्रेरणा है। इस दरमियान रसड़ा के प्रधानाध्यापक महेन्द्र नाथ उपाध्याय ने इस ग्रुप में अश्लिल तस्वीर शेयर कर दिया। जिसके बाद से ग्रुप में हड़कंप मच गया।

यह है मामला

प्रधानाध्यापक महेन्द्र को किया गया सस्पेंडः

जैसे ही यह मामला संदिग्ध में आया उसके बाद से महेन्द्र नाथ को सस्पेंड कर दिया गया। जिसके बाद से महेन्द्र नाथ को रसड़ा नम्बर 3 से सम्बद्घ कर दिया गया।

ये भी पढ़ेंःइन राज्यों में एंट्री बैन: सरकार ने किया सख्त फैसला, लागू हुआ ये नियम

इस घटना की होगी पूरी जांचः

बीएसए ने इस प्रकरण की जांच के लिए खंड शिक्षा अधिकारी बांसडीह वंशीधर श्रीवास्तव को नामित किया और उन्हें निर्देशित किया है कि 15 दिन के अन्दर इस मामला का जांच कर रिपोर्ट दें।

शिवनारायण सिंह ने कही बड़ी बातः

वही इस मामले के बाद से बीएसए शिवनारायण सिंह ने बताया कि प्रधानाध्यापक महेन्द्र नाथ उपाध्याय द्वारा की गई पोस्ट अध्यापक आचरण नियमावली सहित विभागीय व शैक्षिक मर्यादाओं के विपरीत है। बीएसए ने मिशन प्रेरणा ग्रुप पर अमर्यादित पिक्चर पोस्ट करने को कर्तव्य व आचरण के निवर्जन में न सिर्फ घोर लापरवाही, बल्कि अपने मूल कर्त्तव्यों के प्रति स्वेच्छाचारिता का आचरण करना माना है। यह घटना बहुत ही निंदनिय है।ये भी पढ़ेंःपीएम मोदी के बांग्लादेश दौरे के विरोध पर हिंदू संघर्ष समिति ने जताई नाराजगी, किया प्रदर्शन

निलंबित प्रधानध्यापक को मिलगा इतना भत्ताः

आप को बता दें कि निलंबित प्रधानाध्यापक महेंद्र नाथ को उनके सैलरी की आधी सैलरी मिलेगा। जो कि यह उनके अवकाश वेतन की राशि के बराबर होगी। फिलहाल अभी इस माले की जांच बैठाई गई है। जल्दी ही यह मामला साफ हो जाएंगा।

रिपोर्टः अनुप कुमार हेमकर

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story