×

हृदय रोगियों के लिए हृदय रोग संस्थान कानपुर में टेली मेडिसिन ओपीडी शुरू

कोविड-19 महामारी के दौरान हृदय रोगियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े और उनको आवश्यक सेवा प्रदान करने के लिए कानपुर के हृदय रोग संस्थान...

Newstrack
Published on: 15 July 2020 7:41 PM GMT
हृदय रोगियों के लिए हृदय रोग संस्थान कानपुर में टेली मेडिसिन ओपीडी शुरू
X

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: कोविड-19 महामारी के दौरान हृदय रोगियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े और उनको आवश्यक सेवा प्रदान करने के लिए कानपुर के हृदय रोग संस्थान ने टेली मेडिसिन ओपीडी व सेमी इमरजेन्सी शुरू की गयी है। इस ओपीडी के उपलब्ध मोबाइल नंम्बर पर सम्पर्क करने से चिकित्सक द्वारा परामर्श दिया जायेगा।

ये भी पढ़ें: टिड्डी दल से निपटने के लिए गन्ना विभाग ने अपनाया है ये सिद्धांत

रोगियों की सुविधा के लिए जारी हुआ नंबर

कार्डियिक सर्जरी और कार्डियिक मेडिसिन के रोगी सप्ताह के निर्धारित दिन व समय पर सम्बन्धित नंबर पर काल कर डाक्टर से परामर्श प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए संस्थान ने टेली मेडिसिन ओपीडी कार्डियिक सर्जरी (सीवीटीएस) रोगियों की सुविधा के लिए व्हाट्सएप युक्त मोबाइल नंबर 7380996666 तथा कार्डियिक मेडिसिन (कार्डियोलाॅजी) के लिए मोबाइल नंबर 8127912222 उपलब्ध कराया है।

हृदय रोग संस्थान कानपुर के निदेशक विनय कृष्ण ने बुधवार को बताया कि कोविड-19 महामारी के दौरान हृदय रोगियों को परेशानी न हो, इसके लिए संस्थान ने टेली मेडिसिन ओपीडी संचालित की है। उन्होंने बताया कि फालोअप रोगी अपने पुराने पर्चे का फोटो खींचकर संबंधित नम्बर पर व्हाट्सएप भेजकर अपने चिकित्सक के निर्धारित दिन व समय पर काॅल कर परामर्श प्राप्त कर सकते हैं। इसी प्रकार नये रोगी किसी भी चिकित्सक का दिन व समय देखकर उनसे परामर्श प्राप्त करने के लिए अपना नाम, मोबाइल नंबर, उम्र व लिंग संबंधित नम्बर पर भेजकर परामर्श ले सकते हैं।

ये भी पढ़ें: पानी बचाने के लिए प्रदेश भर में होगा ये खास कार्यक्रम, पहली बार होगा ऐसा

निदेशक ने बताया कि टेली मेडिसिन ओपीडी के तहत कार्डियिक सर्जरी (सीवीटीएस) रोगियों के लिए संस्थान में सोमवार को डा. राकेश कुमार वर्मा, मंगलवार को डा. नीरज कुमार, बुधवार को डा. नीरज प्रकाश, गुरूवार को डा. राकेश कुमार वर्मा, शुक्रवार को डा. नीरज कुमार व डा. अनिल वर्मा तथा शनिवार को डा. विनय कृष्ण और डा. नीरज प्रकाश प्रातः 10ः00 बजे से अपराह्न 02ः00 बजे तक मोबाइल नंबर 7380996666 पर परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे।

इसी प्रकार टेली मेडिसिन ओपीडी में कार्डियिक मेडिसिन (कार्डियोलाॅजी) के रोगियों के लिए सोमवार को डा. सीएम वर्मा और डा. प्रवीन शुक्ला, मंगलवार को डा. आरके बन्सल और डा. प्रवीन शुक्ला, बुधवार को डा. उमेश्वर पाण्डेय और डा. प्रवीन शुक्ला, गुरूवार को डा. एके शर्मा और डा. प्रवीन शुक्ला, शुक्रवार को डा. एसके सिन्हा और डा. प्रवीन शुक्ला तथा शनिवार को डा. रमेश ठाकुर और डा. एमएम रजी प्रातः 10ः00 बजे से अपराह्न 01ः00 बजे तक मोबाइल नंबर 8127912222 पर परामर्श देंगे।

परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे

इसके अलावा अपराह्न 01ः00 से सायं 04ः00 बजे तक कार्डियिक मेडिसिन के रोगियों के लिए सोमवार को डा. एसके0 सिन्हा, मंगलवार को डा. एके शर्मा, बुधवार को डा. एमएम रजी तथा गुरूवार, शुक्रवार व शनिवार को डा. मोहित सचान के साथ डा. प्रवीन शुक्ला मोबाइल नंबर 8127912222 पर परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे।

ये भी पढ़ें: पानी बचाने के लिए प्रदेश भर में होगा ये खास कार्यक्रम, पहली बार होगा ऐसा

Newstrack

Newstrack

Next Story