सीएए और एनआरसी को लेकर अलीगढ़ में बिगडा माहौल

अलीगढ मे सीएए के विरोध में जबरदस्त तनाव पैदा हो गया है। प्रदर्शनकारियों के जबरदस्त विरोध के चलते पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है।

Published by Deepak Raj Published: February 23, 2020 | 9:42 pm
Modified: February 23, 2020 | 9:43 pm

अलीगढ़। अलीगढ मे सीएए के विरोध में जबरदस्त तनाव पैदा हो गया है। प्रदर्शनकारियों के जबरदस्त विरोध के चलते पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है। इलाके मे तनाव फैला हुआ है। कहा जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने जब एक धार्मिक स्थल पर हमला किया। इसके बाद दूसरा पक्ष जब सामने आया तो माहौल और बिगड गया।

ये भी पढ़ें- पूर्व सूचना आयुक्‍त ने सीएए को लेकर सरकार व दिल्ली पुलिस को घेरा

भीड को नियन्त्रित करने के लिए पुलिस को आसू गैस भी छोडने पडे। बताया जाता है कि आज सुबह एक समुदाय विशेष के लोगों ने जब दूसरे समुुदाय के लोगों से अपनी दुकाने बंद करने को कहा तो इसके विरोध मे टकराव हो गया। एक धार्मिक स्थल पर पथराव किए जाने के कारण ही माहौल बिगडा।

प्रदर्शनकारियों की संख्या हजारों में है

ऊपरकोट में एनआरसी, सीएए के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है. दूसरी तरफ शाहजमाल इलाके में हालात बेकाबू हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारी युवकों ने तुर्कमान गेट के पास एक धार्मिक स्थल पर पत्थरबाजी कर दी, जिसके बाद से हालात तनावपूर्ण हो गए। अभी भी प्रदर्शनकारियों की संख्या हजारों में है।

ये भी पढ़ें-दिल्ली में भारी बहुमत की सरकार बनाने के बाद अब ‘आप’ की नजर यूपी पर

देहलीगेट और ऊपरकोट थाना क्षेत्र के मुस्लिम इलाकों के सभी बाजार बंद हैं। बाईपास पर नादा पुल के पास भीम आर्मी से जुड़े महिलाओं और पुरुषों के एक गुट ने जाम लगा दिया है। भीम आर्मी ने भारत बंद का आह्वान किया है। जिसका असर मिलाजुला देखने को मिल रहा है। खासकर मुस्लिम बाहुल्य इलाके की दुकानें पूरी तरह से बंद है।

 

CAA प्रदर्शऩ: तोड़फोड़ करने पर कोर्ट का एक्शन, अब होगी ये कार्रवाई

बवाल के बाद देहलीगेट और ऊपरकोट थाना क्षेत्र की सभी दुकानों को बंद कर दिया गया है। बिगड़ते हालात देखते हुए पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों मौके पर पहुंच गए हैं। हालांकि अधिकारियों के काफी समझाने के बाद भी तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एसएसपी, डीएम, आरएएफ फोर्स के साथ ऊपरकोट कोतवाली पर मौजूद हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App