×

दिल्ली में भारी बहुमत की सरकार बनाने के बाद अब 'आप' की नजर यूपी पर

दिल्ली में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में सरकार बनाने के बाद अब आम आदमी पार्टी अध्यक्ष अरविन्द केजरीवाल की निगाह यूपी में लग गयी है।

Roshni Khan
Published on: 23 Feb 2020 11:01 AM GMT
दिल्ली में भारी बहुमत की सरकार बनाने के बाद अब आप की नजर यूपी पर
X

लखनऊ: दिल्ली में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में सरकार बनाने के बाद अब आम आदमी पार्टी अध्यक्ष अरविन्द केजरीवाल की निगाह यूपी में लग गयी है। लगातार दिल्ली में तीन चुनाव जीतने के बाद केजरीवाल अगले विधानसभा चुनाव में यूपी में अपने दिल्ली मॉडल को लेकर चुनाव मैदान में उतरने जा रहे हैं। पार्टी को उम्मीद है कि उनका 'दिल्ली मॉडल' यूपी में काफी असरकारी होगा इसलिए आम आदमी पार्टी ने अभी इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:स्कूल में लुटी बच्ची की इज्जत: अगवा कर किया गैंगरेप और फिर…

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के मुताबिक जल्द ही दिल्ली में जीते यूपी के रहने वाले मनीष सिसौदिया गोपाल राय, सत्येन्द्र जैन समेत उन सभी 15 विधायकों का भी यूपी में सम्मान किया जाएगा। इसके लिए रविवार को हुई एक बैठक में, जिसमें अरविंद केजरीवाल के विकास मॉडल को यूपी के जन-जन तक पहुंचाने के साथ पार्टी संगठन को बूथ, ब्लॉक और जिला स्तर तक मजबूत बनाने की ठोस रणनीति भी बनाई गयी।

नया विकल्प ढूंढ रही है यूपी की जनता

पार्टी इस बात पर विचार कर रही है कि यूपी में जिस तरह से बसपा सपा और भाजपा की सरकारें आ चुकी हैं। जबकि कांग्रेस की स्थिति में मजबूती नहीं आ पा रही है उसे देखते हुए जनता को एक विकल्प की तलाश है और अपने विकास के माडल के चलते वह यूपी की सत्ता में अपनी भागेदार पा सकती है।

केजरीवाल सरकार के शिक्षा, चिकित्सा, बिजली और पानी के क्षेत्र में कार्य से जुड़े जिस विकास मॉडल के जरिए आम आदमी पार्टी को दिल्ली में ऐतिहासिक जीत मिली है। केजरीवाल सरकार के उस विकास माडल का अब आम आदमी पार्टी यूपी के गांव-गांव में प्रचार करने की रणनीति के तहत अपने कार्यकर्ताओं को जमीन पर उतरने को कहा है। पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि जरूरत पड़ी तो दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को भी बुलाया जाएगा।

ये भी पढ़ें:धर्मेंद्र ने मारा जोरदार चाटा! हेमा मालिनी के लिए इस एक्टर का किया था गाल लाल

जिसके लिए आम आदमी पार्टी के संगठन को बूथ, ब्लाक और जिला स्तर तक मजबूत करने और सदस्यता अभियान चलाने सहित तमाम मुद्दों पर ठोस रणनीति बनाने के लिए पूरे यूपी के कार्यकर्ताओं से कहा गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story