अभी-अभी हुआ भीषण हादसा, 24 मजदूरों का हुआ ये हाल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भीषण हादसा हुआ है। अब प्रयागराज में श्रमिकों को लेकर जा रही बस पलट गई है। इस घटना में 24 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए हैं। सभी घायलों को एसआरएन हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर भीषण हादसा हुआ है। अब प्रयागराज में श्रमिकों को लेकर जा रही बस पलट गई है। इस घटना में 24 से ज्यादा मजदूर घायल हो गए हैं। सभी घायलों को एसआरएन हाॅस्पिटल में भर्ती कराया गया है। यह बस जयपुर से पश्चिम बंगाल जा रही थी। नवाब गंज क्षेत्र के सहावपुर के पास बस हाइवे से नीचे पलट गई। मिली जानकारी के मुताबिक ड्राइवर को नींद आने की वजह से बस पलटी है।

इससे पहले शुक्रवार सुबह प्रदेश के बुलंदशहर में एक हादसा हुआ जिसमें दो प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। प्रवासी मजदूरों से भरी एक पिकअप वैन की बिजली के पोल से टक्कर हो गई जिसके बाद वैन पलट गई। इस हादसे में दो मजदूरी की जान चली गई। बता दें देश में 25 मार्च से लागू लॉकडाउन के बाद प्रवासी मजदूर काफी मुश्किलों का सामना कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें…आर्थिंकतंगी और बेटी का गम: युवक ने पत्नी और बेटे साथ उठा लिया खौफनाक कदम

मई के महीने में कई भीषण हादसे हुए हैं जिसमें दो दर्जन से अधिक मजदूरों की मौत हो चुकी है। ओरैया में मई में ही सड़क हादसा हुआ था जिसमें 25 प्रवासी मजदूरों की जान चली गई थी।

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में भी बड़ा हादसा हुआ जिसमें सड़क से चालीस फीट की दूरी पर इनोवा गाड़ी खड़ी कर जमीन पर सो रहे चार प्रवासी मजदूरों को एक डम्पर ने रौंद दिया। इस हादसे में तीन की मौत हो गई,तो वहीं एक मजदूर घायल हो गया। ये प्रवासी मजदूर से मुंबई से बिहार लौट रहे थे।

यह भी पढ़ें…सीमा पर भारी तनाव, चीन ने अब भारत को सतलज नदी पर चौंका दिया

तो वहीं महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक मालगाड़ी ने रेलवे ट्रैक पर मौजूद मजदूरों को कुचल दिया था जिसमें करीब 16 मजदूरों की मौत हो गई थी। यह मजदूर थकान मिटाने के लिए रेलवे पटरी पर ही सो गए थे जिसकी वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ।