×

अभी-अभी भयानक हादसा: मजदूरों से भरी बस और ट्रक में भिड़ंत, बचाव कार्य जारी

मुंबई से ट्रेन से आए प्रवासी मजदूरो को सैंपल चेकिंग के लिए ताबिश पब्लिक स्कूल अंगनाकोल भेजा गया था। यहां से सभी फार्मेलटीज़ पूरी होने के बाद प्राइवेट बस से मजदूरो को उनके घर भेजा जा रहा था।

Rahul Joy
Published on: 2 Jun 2020 9:10 AM GMT
अभी-अभी भयानक हादसा: मजदूरों से भरी बस और ट्रक में भिड़ंत, बचाव कार्य जारी
X
bus accident

सुलतानपुर: यूपी में प्रवासी मजदूरो के सड़क हादसे का शिकार होने का मामला थमने का नाम नही ले रहा है। अब तक प्रदेश के आधा दर्जन से अधिक जिलो में प्रवासी मजदूरो के सड़क हादसे का शिकार होने की घटनाएं प्रकाश में आ चुकी हैं। इसी क्रम में आज उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में लखनऊ-बलिया हाइवे पर टाटिया नगर के पास प्रवासी मजदूरो को लेकर जा रही बस और ट्रक में भीषण भिड़ंत हो गई। हादसे में दर्जन भर से ऊपर प्रवासी घायल हुए। जिन्हे तत्काल एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया जहां उनका इलाज चल रहा है। सूचना मिलने पर डीएम-एसपी भी मौके पर पहुंचे हैं।

26 प्रवासी थे सवार

जानकारी के अनुसार हादसा मंगलवार 11:30-12 बजे दिन का है। मुंबई से ट्रेन से आए प्रवासी मजदूरो को सैंपल चेकिंग के लिए ताबिश पब्लिक स्कूल अंगनाकोल भेजा गया था। यहां से सभी फार्मेलटीज़ पूरी होने के बाद प्राइवेट बस से मजदूरो को उनके घर भेजा जा रहा था। अभी मजदूरो को लेकर जा रही बस गोसाईगंज थाना क्षेत्र के टाटिया नगर बाईपास के पास पहुंची ही थी, कि प्रयागराज से अयोध्या की ओर जा रही गिट्टी लदी ट्रक ने बस में जोरदार टक्कर मार दिया। भीषण टक्कर में बस पर सवार दर्जन भर से ऊपर प्रवासी घायल हुए। जिसमे कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। बस पर कुल 26 प्रवासी सवार थे जिन्हे लेकर बस कादीपुर की ओर जा रही थी।

फिलहाल घटना की सूचना मिलते ही डीएम सी. इंदुमती व एसपी शिव हरी मीणा टाटिया नगर चौराहे पर पहुंचे स्थिति का जायजा लेकर सभी अधिकारी अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल जाना।

दहला कश्मीर: आतंकी-सेना के बीच मुठभेड़ जारी, 5 दिन में मारे दर्जनभर आतंकवादी

हादसे का शिकार हुए कई बेघर

लॉकडाउन में घर से दूर महीनो रूखी सूखी ख़ाकर पेट पालने वाले प्रवासी मजदूरो की किस्मत में शायद चैन नही लिखा है। घर से बेघर रहकर जीकोपार्जन के लिए जद्दोजहद के बीच प्रवासी निरंतर हादसे का शिकार हो रहे हैं। आज यहां भी महीनो के बाद मुम्बई से लौटकर आए मजदूर अपने घरों को जाने की खुशी में थे। लेकिन एक हादसे ने उनकी खुशी को छीन लिया। सड़क हादसे के बाद सभी अस्पताल में हैं और इलाज जारी है।

रिपोर्टर- फरीद अहमद, सुल्तानपुर

यहां देखते ही देखते 20 लोग जमीन में हो गए दफन, लाशों को निकालने का काम जारी

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story