×

जिलाधिकारी ने लोगों से की अपील और कह दी ये बड़ी बात

कानपुर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य महकमे के साथ-साथ जिला प्रशासन कानपुर की जनता की सुरक्षा को लेकर रात दिन एक करे हुए हैं।

Roshni Khan
Published on: 21 April 2020 5:37 AM GMT
जिलाधिकारी ने लोगों से की अपील और कह दी ये बड़ी बात
X

कानपुर: कानपुर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य महकमे के साथ-साथ जिला प्रशासन कानपुर की जनता की सुरक्षा को लेकर रात दिन एक करे हुए हैं। इस महामारी को जड़ से खत्म करने के लिए स्वास्थ्य महकमे के साथ-साथ जिला प्रशासन जमीनी स्तर पर कार्य करते हुए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है। साथ ही साथ इस महामारी से कैसे बचा जाए इसको लेकर जनता को जागरूक करने के लिए भी जिला प्रशासन कार्य कर रहा है।

ये भी पढ़ें:CM योगी के पिता का हुआ दाह संस्कार, जानिए किसने दी मुखाग्नि

जिसके चलते मंगलवार को मीडिया के माध्यम से कानपुर के जिलाधिकारी डॉ.ब्रह्मदेव राम तिवारी ने समस्त जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा कि लॉक डाउन अवधि में दिए गए निर्देशों का खास कर अपने घरों में ही सीमित के सम्बन्धित निर्देशो और बाहर न निकलने के निर्देशों का पूरा अनुपालन करें। बहुत अपरिहार आवश्यकता की स्थिति में ही घर से बाहर निकले। आवश्यक वस्तुओं या सेवाएं होम डिलेवरी या डोर टू डोर डिलेवरी के माध्यम से प्राप्त करें। अनावश्यक रूप से बाहर निकलना लॉक डाउन को तोड़ना महामारी अधिनियम के अन्तर्गत एक अपराध है और यदि आप जानबूझकर उल्लंघन करते हैं तो आपके विरुद्ध कार्यवाही की जा सकती है।

ये भी पढ़ें:थम नहीं रहा कोरोना का आंकड़ा, जानें किस स्पीड में रहा है चढ़

शहर की जानकारी ड्रोन कैमरो के माध्यम से और वीडियो कैमरे के माध्यम से सघन मॉनेटरिंग की जा रही है। यदि आप इसका उल्लंघन करते पाए जाएंगे आपके ऊपर कार्यवाही की जा सकती है। यह हमारे पूरे शहर की सुरक्षा के लिए कोविड-19 की महामारी के प्रयास को रोकने के लिए, लॉकडाउन का पूरा और पूरी कड़ाई से पालन कराने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है और उसमें सभी नागरिकों का सहयोग अपेक्षित है। आप किसी भी बाइक पर यदि अपरिहारता निकलना पड़े तो यथा संभव एक ही व्यक्ति निकले चार पहिया वाहन में निकलना हो तो दो व्यक्ति ही निकले। इसका उल्लंघन करने पर आप दंड के भागीदार हो सकते है।आप समझदारी का परिचय दें घरों में रहें सुरक्षित शहर को सुरक्षित रखने में अपना बहुमूल्य योगदान दें।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story