×

CM योगी के पिता का हुआ दाह संस्कार, जानिए किसने दी मुखाग्नि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का मंगलवार को विधि विधान के साथ उत्तराखंड में दाह संस्कार हुआ। यहां गंगा व हेवल नदी के संगम पर फूल चट्टी घाट पर बड़े बेटे मानेंद्र सिंह बिष्ट ने उन्हें मुखाग्नि दी।

Shivani Awasthi
Published on: 21 April 2020 5:18 AM GMT
CM योगी के पिता का हुआ दाह संस्कार, जानिए किसने दी मुखाग्नि
X

ऋषिकेश: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का मंगलवार को विधि विधान के साथ उत्तराखंड में दाह संस्कार हुआ। यहां गंगा व हेवल नदी के संगम पर फूल चट्टी घाट पर बड़े बेटे मानेंद्र सिंह बिष्ट ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस दौरान उनके परिवार के साथ ही मौके पर उत्तराखंड के सीएम, मंत्री और प्रशासन के कई अफसर मौजूद रहे।

योगी के पिता को बड़े बेटे ने दी मुखाग्नि

सीएम योगी के पिता को मंगलवार को ऋषिकेश में मुखाग्नि दी गयी। मौके पर बड़े बेटे मानेंद्र सिंह बिष्ट के साथ, दूसरे बेटे शैलेन्द्र सिंह, महेंद्र सिंह सहित परिवार व गांव के लोग भी मौजूद रहे।

उत्तराखंड के सीएम समेत कई मंत्री हुए शामिल

इसके अलावा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी पहुंचे। वहीं विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, रवीना मंत्री मदन कौशिक, धन सिंह रावत, परमार्थ निकेतन के प्रमोद यक्ष स्वामी चिदानंद सरस्वती, सांसद तीरथ सिंह रावत ने श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही यूपी सरकार की ओर से एडिशनल कमिश्नर सौम्या श्रीवास्तव, ओएसडी राज भूषण भी मौके पर मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः योगी का ये रूप: जिसे देख दंग रह गये थे पिता, परिवार से छिपाई थी बात

सीएम योगी नहीं हो सके शामिल

बता दें कि इस मौके पर सीएम योगी मौजूद नहीं रहे। दरअसल, सोमवार को आनंद सिंह बिष्ट का दिल्ली के एम्स में इलाज के दौरान निधन हो गया। इस दौरान सीएम ने कहा था कि वे अपने पिता के अंतिम संस्कार ने शामिल नहीं हो पाएंगे लेकिन लॉकडाउन खत्म होने के बाद घर जायेंगे।

ये भी पढ़ेंः पिता का अभिमान CM योगी, जन्म पर पूरे गांव में बंटवाया देशी घी का हलवा

लिवर और किडनी से संबंधित थी परेशानी

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के पिता को लिवर और किडनी से संबंधित परेशानी थी। इस वजह से गैस्‍ट्रोलॉजी विभाग के डॉक्‍टर के नेतृत्‍व में उनका इलाज चल रहा था। बताया जा रहा है रविवार को उनकी हालत गंभीर हो गई थी जिसकी वजह से उन्‍हें आइसीयू में भर्ती किया गया था। उनका डायलिसिस भी चल रहा था। बताया जा रहा है कि उनको वेंटिलेटर पर रखा गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story