×

इस घोड़े के जनाजे में उमड़ा जन सैलाब, सपा के दो विधायक भी शामिल

कानपुर में एक घोड़े की मौत पर सियासत गर्म है । घोड़े (रूस्तम) की मौत पर पूरा परिवार सदमे में है । वहीं अब रूस्तम की मौत पर सियासत होनी शुरू हो गई है।

Aditya Mishra
Published on: 3 July 2019 6:25 PM GMT
इस घोड़े के जनाजे में उमड़ा जन सैलाब, सपा के दो विधायक भी शामिल
X

कानपुर: कानपुर में एक घोड़े की मौत पर सियासत गर्म है । घोड़े (रूस्तम) की मौत पर पूरा परिवार सदमे में है । वहीं अब रूस्तम की मौत पर सियासत होनी शुरू हो गई है। रूस्तम की अंतिम यात्रा में सपा के दो विधायक भी शामिल हुए। दोनों विधायकों ने उसपर पुष्प चढ़ा कर भावभीनी श्रद्धांजली दी। उसके जनाजे में बड़ी संख्या में जनसैलाब उमड़ पड़ा।

ये भी पढ़ें...कानपुर में तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से 3 की मौत

बिजली की चपेट में आया था रूस्तम

कर्नलगंज थाना क्षेत्र स्थित चमनगंज इलाके में रहने वाले मोहम्मद हुसैन के घर पर रूस्तम नाम का घोड़ा था । चमनगंज इलाके में अंडरग्राउंड बिजली लाईन का काम चल रहा था। रूस्तम बिजली के खंभे की चपेट में आ गया , जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। रूस्तम की मौत के बाद स्थानीय लोगों के साथ घोड़े के मालिक ने बिजली विभाग के खिलाफ हंगामा करना शुरू कर दिया।

घोड़े के मालिक को मुआवजा देने की मांग

जब हंगामे की सूचना आर्यनगर विधानसभा से सपा विधायक अमिताभ बाजपेई और सीसामऊ से सपा विधायक इरफान सोलंकी को हुई तो वो मौके पर पहुंच गए। रूस्तम की मौत पर दुख जताते हुए मालिक का दर्द बांटा। सपा विधायकों ने केस्को से घोड़े के मालिक को मुआवजा देने की मांग की। विधायको की मांग को मानते हुए केस्को ने 50 हजार रुपए का मुआवजा देने का अश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें...गाजीपुर: सड़क हादसे में इस भासपा नेता की मौत

सपा विधायक अमिताभ बाजपेई और इरफान सोलंकी ने रूस्तम के बॉडी पर सफेद कफन से ढकते हुए ,फूल माला चढ़ाए। इसके बाद विधायक इरफान सोलंकी ने अपने कंधे पर पड़े गमछे से रूस्तम के चहरे को ढक दिया। नम आंखो से अंतिम विदाई दी।

सपा विधायक इरफान सोलंकी के मुताबिक ये ऐसी घटना है जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने सपने में भी नहीं सोचा होगा। बीजेपी की सरकार नए-नए कारनामों को अंजाम दे रही है । एक घोड़ा इस सरकार में बिजली के तार से चिपक कर मर गया। पिछली साल भी एक शख्स बिजली के खंभे से चिपक कर मर गया था । ये सरकार किसी की जान की परवाह नहीं कर रही है।

हमने एक घोड़े के जनाजे को शाहनसाही से उठाया है। सभी लोगो ने मिलकर प्रशासन से मुआवजे मांग की । एक हफ्ते के अंदर 50 हजार रुपए देने का वादा किया है । केस्को की बड़ी लापरवाही है हमारी मांग है कि आगे इस तरह की घटना न हो ।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story