पेट्रोल की बढ़ी कीमतों पर विपक्ष का हल्ला बोल, बनारस में हुई श्रद्धांजलि सभा

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता दोपहर में रामकटोरा इलाके में जमने लगे । कुछ देर में ही सड़क किनारे मजमा लग गया। सपा कार्यकर्ताओं ने गैस सिलेंडर और स्कूटी के ऊपर माला फूल चढ़ाने के साथ ही अगरबत्ती दिखाया।

Shraddha Khare
Published on: 21 Feb 2021 1:17 PM GMT
पेट्रोल की बढ़ी कीमतों पर विपक्ष का हल्ला बोल, बनारस में हुई श्रद्धांजलि सभा
X
पेट्रोल की बढ़ी कीमतों पर विपक्ष का हल्ला बोल, बनारस में हुई श्रद्धांजलि सभा

वाराणसी : और गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ पूरे देश में उबाल है। महंगाई के खिलाफ विपक्ष मुखर होने लगा है तो आम जनता भी अपने गुस्से का इजहार कर रही है। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी पेट्रोल और गैस की बढ़ी कीमतों के विरोध में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। समाजवादी पार्टी की ओर से आयोजित इस अनूठे विरोध प्रदर्शन में लोगों ने केंद्र सरकार को खूब कोसा।

गैस सिलेंडर और बाइक को पहनाया माला

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता दोपहर में रामकटोरा इलाके में जमने लगे । कुछ देर में ही सड़क किनारे मजमा लग गया। सपा कार्यकर्ताओं ने गैस सिलेंडर और स्कूटी के ऊपर माला फूल चढ़ाने के साथ ही अगरबत्ती दिखाया। इसके बाद पास में ही नारेबाजी करते हुए बैठ गए। सपा कार्यकर्ताओं का आरोप था कि कोरोना काल में जनता और व्यापारियों की आर्थिक स्थिति पहले से ही खराब है। ऐसे में महंगाई की मार लोगों की कमर तोड़ने का काम कर रही है। सपा नेता आशीष यादव कहते हैं कि पेट्रोल की कीमत शतक के पार हो चुकी है, जबकि गैस के दाम भी रोज बढ़ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि केंद्र की मोदी सरकार ने गरीबों से मुंह मोड़ लिया है।

सड़क से सदन तक विपक्ष का हल्ला बोल

पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के दामों में आग लगी हुई है. वाराणसी में दो दिन पूर्व कुछ लोगों ने अपनी बाइक का गंगा में प्रतिकात्मक विसर्जन कर विरोध जताया था. विरोध सिर्फ सड़क पर ही नहीं है, सदन के अंदर भी घमासान जारी है। पिछले दिनों कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के विधायकों ने विधानसभा में जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

varanasi

ये भी पढ़े.......औरैया: तमंचे की नोक पर सब्जी आढ़ती से लूटे एक लाख, जांच में जुटी पुलिस

पेट्रोलिय पदार्थों की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी

दरअसल पिछले एक महीने से पेट्रोलिय पदार्थों की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। विपक्ष का आरोप है कि इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल का दम कम होने के बावजूद सरकार कीमतों को कम नहीं कर रही है. इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है. राजस्थान में तो पेट्रोल की कीमतें सौ रुपए से ऊपर जा पहुंची हैं तो उत्तर प्रदेश में भी कीमतें 88 रुपए के आसपास है।

petrol price

रिपोर्ट : आशुतोष सिंह

ये भी पढ़े.......गोलीबारी से कांपे लोग: भयानक हमले से दहला अमेरिका, 3 की मौत, 2 घायल

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story