×

सरकारी अस्पतालों का हाल बदहाल: मरीज ठंडा पानी खरीदें या अपने लिए दवा

आलम ये है कि मरीजों को पैसे खर्चकर बीस रूपये की पानी की बोतल खरीदना पड़  रहा  है। ऐसा मंजर यहां के जिला अस्पताल का है। पानी न आने को लेकर जिला अस्पताल के कर्मचारियों ने सीएमएस को शिकायती पत्र भी दिया है। सरकारी अस्पताल में  पानी ना आने को लेकर मरीजों मे काफी रोष है।

SK Gautam
Published on: 10 April 2019 11:35 AM GMT
सरकारी अस्पतालों का हाल बदहाल: मरीज ठंडा पानी खरीदें या अपने लिए दवा
X

शाहजहांपुर: बढ़ती गर्मी और तपती दोपहरी में इस सरकारी अस्पताल में न आएं । और अगर आएं तो पानी लेकर आएं । क्योंकि सरकारी अस्पताल मे ठंडे पानी की लगी मशीन और अस्पताल के बाहर लगे नल अब सफेद हाथी बनकर रहे गए है। यहां मरीजों को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है।

आलम ये है कि मरीजों को पैसे खर्चकर बीस रूपये की पानी की बोतल खरीदना पड़ रहा है। ऐसा मंजर यहां के जिला अस्पताल का है। पानी न आने को लेकर जिला अस्पताल के कर्मचारियों ने सीएमएस को शिकायती पत्र भी दिया है। सरकारी अस्पताल में पानी ना आने को लेकर मरीजों मे काफी रोष है।

ये भी देखें: ‘सी यू अगेन’(गाना) ने यूट्यूब किंग बन, गंगनम स्टाइल को पछाड़ा

यूपी के शाहजहांपुर मे तापमान 38 डिग्री सेल्सियस है। और ज्यादातर देखा जाता है कि सरकारी अस्पताल में आने वाले मरीज बेहद गरीब और दूर दराज के इलाकों से आने वाले होते हैं । ऐसा ही निगोही का सीएचसी है। जहां पर ठंडे पानी की मशीन तो लगी है। लेकिन इस वक्त वह मशीन बिल्कुल सफेद हाथी के तरह रखी हुइ है।

मरीज ठंडा पानी खरीदें या अपने लिए दवा

इसी तरह से अस्पताल के बाहर लगा नल भी सफेद हाथी बना हुआ है। नल तो लगा है लेकिन उसमें पानी नही है। दूर दूर से गरीब मरीज आते है। गर्मी में प्यास बुझाने के लिए उनको पानी नहीं मिल पाता है।

आलम ये है कि मरीजों को अस्पताल के बाहर लगी दुकानों पर जाकर पैसे खर्च करके पानी खरीदना पड़ रहा है। जिनके पास पैसे नही होते है वह प्यासे अस्पताल में बैठे रहते हैं । कुछ ऐसा ही मंजर जिला अस्पताल का भी है।

ये भी देखें:राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खुश हूं: अरुण शौरी

जिला अस्पताल मे सैंकड़ों मरीज रोज आते हैं । लेकिन उनको भी पानी अस्पताल के बाहर लगी दुकानों से खरीदना पड़ता है। पानी न आने से परेशान जिला अस्पताल का स्टाफ सीएमएस को शिकायत पत्र भी दे चुका है।

अस्पताल में आने वाले मरीजों के साथ आए तीमारदारों का कहना है कि अस्पताल में पानी तक पीने के लिए नही है। ठंडे पानी की मशीन के साथ साथ, अस्पताल के बाहर पानी के लिए नल लगा है लेकिन दोनों जगह पानी नही आता। पिछले कई दिन से अस्पताल में पानी नही आ रहा है। मरीजों को पैसे खर्च करके पानी की बोतल खरीदनी पड़ती है। लेकिन अस्पताल प्रशासन इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story