×

बदलेगा हस्तिनापुर: नए साल में नया नजर आएगा, ऑफिसर ने किया खुलासा

एएसआई और पर्यटन विभाग मिलकर हस्तिनापुर का एक नया लुक देंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुछ समय पहले ही नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की बात कही थी। यह भी कहा था कि ऐतिहासिक हस्तिनापुर को फिल्म शूटिंग पॉइंट बनाया जाएगा।

Newstrack
Published on: 30 Dec 2020 9:05 AM GMT
बदलेगा हस्तिनापुर: नए साल में नया नजर आएगा, ऑफिसर ने किया खुलासा
X

लखनऊ: हस्तिनापुर ऐतिहासिक जगहों में से एक है । इस जगह की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने इस जगह पर काम करना शुरू कर दिया है। हस्तिनापुर उत्तर प्रदेश के मेरठ से 40 किलोमीटर दूर है।आने वाले नए साल में हस्तिनापुर मैं सभी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। इस योजना के साथ हस्तिनापुर का एक अलग अंदाज आपको देखने को मिलेगा। यहां पर्यटक भी को भी कोई परेशानी नहीं होगी और पर्यटक खींचे चले आएंगे।

हस्तिनापुर का दिखेगा नया अंदाज़

पांडवों की नगरी हस्तिनापुर चमक दमक देखने को मिलेगा। हस्तिनापुर में विकास की लहरें आपको देखने को मिलेंगी। हस्तिनापुर में द्रौपदी मंदिर,कर्ण मंदिर, पांडव मंदिर गांधारी तालाब को पर्यटन विभाग पर्यटन विभाग नए सिरे से जीर्णोद्धार में जुट गया है। हस्तिनापुर हस्तिनापुर के क्षेत्रीय विकास के लिए इंटीग्रेटेड डेवलपमेंट का प्लान कर लिया गया है। और बहुत जल्दी हस्तिनापुर की काया पलट जाएगी क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी का कहना है कि नए साल में हस्तिनापुर बिल्कुल नया नजर आएगा।

ये भी पढ़ें:उद्धव सरकार में फूट: कांग्रेस ने लगाया सबसे बड़ा आरोप, पार्टी में मची हलचल

वर्ल्ड ईयरली टूरिज्म और रूलर डेवलपमेंट की थीम

क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी का कहना है कि हस्तिनापुर जैसे प्रमुख ऐतिहासिक स्थलों का जीर्णोद्धार हो होगा साथ ही हस्तिनापुर के गांव-गांव में विकास होगा। गांव में मौजूद पर्यटक स्थलों पर भी काम किया जाएगा और विकसित किया जाएगा। वर्ल्ड ईयरली टूरिज्म और रूलर डेवलपमेंट की थीम भी इस बार रखा गया हैं ।

फिल्म शूटिंग पॉइंट बनाया जाएगा

वहां के अधिकारी ने यह कहा है कि यहां पर ए एस आई का सर्किल हो गया है। जिस वजह से यह एएसआई और पर्यटन विभाग मिलकर हस्तिनापुर का एक नया लुक देंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुछ समय पहले ही नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की बात कही थी। उन्होंने कुछ स्टार और डायरेक्टर से भी इस बारे में बात की थी। योगी आदित्यनाथ ने उस टाइम यह भी कहा था कि ऐतिहासिक हस्तिनापुर को फिल्म शूटिंग पॉइंट बनाया जाएगा। अब आपको आने वाले दिनों में हस्तिनापुर का एक रूप देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें:शाह को खाना खिलाने वाले बाउल गायक बासुदेव दास, अब ममता की रैली में दिखे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story