मौसम ने ली करवट, लोगों के छूटने लगे पसीने, हो सकती है हल्की बूंदाबांदी

Published by suman Published: February 20, 2020 | 11:30 am

लखनऊ लखनऊ में फरवरी में ही पसीना निकाल रही गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो-तीन दिन बादलों की आवाजाही के साथ कहीं हल्की बारिश तो कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना है।

यह पढ़ें…जवानी में ट्रंप! रखते थे ये शौक, जानकर यकीन नहीं कर पाएंगे आप

राजधानी में पिछले दो-तीन दिन से तेज धूप के चलते तापमान 27 डिग्री के ऊपर दर्ज किया जा रहा है। इसके चलते फरवरी माह में ही लोगों का पसीना छूट रहा है। हालांकि, शाम को गुलाबी ठंडक बनी हुई है। दिन में बढ़ती गर्मी से फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता बताते हैं कि पाकिस्तान के नजदीक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है।

इसके चलते प्रदेश में अगले दो-दिन बादलों की आवाजाही के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना है। यही नहीं, 24 फरवरी को भी मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है। हालांकि, तापमान में फिलहाल कोई ज्यादा अंतर आने की संभावना नहीं है। फरवरी में और कहर बरपा सकती है गर्मी 20 के पार राजधानी में पहुंचा अधिकतम तापमान, जल्द राहत मिलने की उम्मीद।

weather

 

बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 1.8 डिग्री अधिक 28.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से 0.1 डिग्री कम 10.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। इस तरह तापमान के बढने से लोगों को फरवरी से ही परेशानी होने लगी। ज्यादातर लोगों नें गर्म कपड़ें पहनना छोड़ दिया है।

 

यह पढ़ें…महिला ने राहुल गांधी को भेजे अपने बाल, वजह जान उड़ जाएंगे होश

अगर मौसम विभाग की भविष्यवाणी पर विश्वास करें तो इस साल जैसे ठंड ने अपना कहर ढाया था, वैसे ही गर्मी के प्रकोप से भी लोगों को दो चार होना पड़ेगा। इस बार अभी से सूरज की तपिश से लोग परेशान है। और घर से बाहर निकलते वक्त छाता लेकर  निकलना शुरू कर दिए है।