×

जवानी में ट्रंप! रखते थे ये शौक, जानकर यकीन नहीं कर पाएंगे आप

जैसा कि सभी जानते हैं कि ट्रंप काफी समृद्ध घराने से ताल्लुक रखते हैं ऐसे में राजनेता बनने से पहले उनकी लाइफस्टाइल किसी राजा जैसी होती थी। ट्रंप एक सफल बिजनेस मैन रह चुके हैं और उन्हें लग्जरी लाइफ जीने का काफी शौक है।

Shivakant Shukla
Published on: 20 Feb 2020 5:07 AM GMT
जवानी में ट्रंप! रखते थे ये शौक, जानकर यकीन नहीं कर पाएंगे आप
X

नई दिल्ली: अमरीकी प्रेसिडेंट डोनॉल्ड ट्रंप 24 फरवरी को दो दिवसीय भारत के दौरे पर आ रहे हैं। तो आइए हम आपको इस मौके पर डोनॉल्ड ट्रंप के बारे में कुछ उनके जीवन से जुड़ी बातें बताते हैं, तो आइए जानते हैं कि आखिर राष्ट्रपति बनने से पहले क्या करते थे ट्रंप...

जैसा कि सभी जानते हैं कि ट्रंप काफी समृद्ध घराने से ताल्लुक रखते हैं ऐसे में राजनेता बनने से पहले उनकी लाइफस्टाइल किसी राजा जैसी होती थी। ट्रंप एक सफल बिजनेस मैन रह चुके हैं और उन्हें लग्जरी लाइफ जीने का काफी शौक है।

ये शौक रखते थे ट्रंप

बता दें कि डॉनल्ड ट्रंप को महंगी कारों और बाइक्स का काफी शौक है। ट्रंप के गैराज में दुनिया के सबसे महंगी कारों का एक कलेक्शन है और वो अपनी जवानी के दिन से ही महंगी कारों में चलना पसंद करते रहे हैं।

ये भी पढ़ें—खतरनाक आतंकी प्लान: दी इन 4 होटलों को उड़ाने की धमकी, अलर्ट जारी

Mercedes-Benz SLR McLaren

डोनॉल्ड ट्रम्प के पास साल 2003 में पहली बार लॉन्च हुई मर्सेडीज़ और मैक्लॉरेन के कोलैबरेशन वाली दो दरवाज़ों वाली ग्रैंड टूरर लग्जरी कार Mercedes-Benz SLR McLaren भी रह चुकी है जिसका इंजन 617bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। इस कार में सुपरचार्ज्ड V8 इंजन लगाया गया था। आज इस कार की कीमत तकरीबन 1.50 करोड़ रुपये है।

Rolls-Royce Silver Cloud

ऐसा कहा जाता है कि ये डोनॉल्ड ट्रंप की पहली Rolls-Royce की कार है जो उन्होंने खरीदी थी। ये कार आज भी डॉनल्ड ट्रंप की परसनल फेवरेट है। इस कार के अलावा डॉनल्ड ट्रंप को लेटेस्ट अप तो डेट Rolls-Royce Phantom को भी चलाते हुए देखा जा चुका है।

ये भी पढ़ें—ट्रंप-मेनालिया यहां क्या करेंगे 48 घंटे, जानिए उनका पूरा शेड्यूल…

आज के समय में रोल्स रॉयस Silver Cloud's एक क्लासिक कार है। आज इस क्लासिक कार की कीमत तकरीबन GBP (ग्रेट ब्रिटेन पाउंड) 20,000-90,000, मतलब तकरीबन 83 लाख रुपये है।

Lamborghini Diablo

ट्रंप के पास 1997 की Lamborghini Diablo भी रह चुकी है जो कि एक सुपरकार है। ट्रंप पार्टी वगैरह में जाने के लिए इस कार का इस्तेमाल किया करते थे।

इस कार के लुक्स से लेकर इसके फीचर्स तक बेहद ही ख़ास है। नीले रंग की ये कार उस ज़माने में बेहद पसंद की जाती थी। अगर बात करें इस कार की कीमत की तो ये तकरीबन 2.50 करोड़ रुपये है।

ये भी पढ़ें—रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: होली के पहले रेलवे कर रहा बड़ा प्लान

Tesla Roadster

दिग्गज इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी Tesla की Roadster भी ट्रंप के कार कलेक्शन में शामिल है। ये एक स्पोर्ट्स कार है जो पूरी तरह से ईको फ्रेंडली है और किसी भी तरह से पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचाती है।

ये कार काफी छोटी है इसके बावजूद भी 6 फुट 2 इंच के डॉनल्ड ट्रंप इस कार में आसानी से फिट हो जाते हैं। अगर कीमत की बात करें तो इस कार का प्राइज 1.50 करोड़ रुपये है।

Cadillac Allante

Cadillacs की कारें एक जमाने में बेहद ही पॉपुलर हुआ करती थीं और ट्रंप के पास भी ऐसी ही एक कार है Cadillac Allante जो एक बेहद ही क्लासी कार थी। ट्रम्प ने इस ब्रैंड की कई कारें खरीदी हैं और उन्हें ये काफी पसंद हैं। ट्रंप की Allante एक कन्वर्टिबल कार है जो V8 इंजन से लैस है।

इस कार को ट्रंप के पसंदीदा गोल्डन रंग से पेंट किया गया था। इस कार की कीमत 50 लाख रुपये है। ऐसे में कहा जा सकता है कि जवानी में डोनॉल्ड ट्रंप कारों के शौकीन थे।

दोस्तोंं, देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story