खतरनाक आतंकी प्लान: दी इन 4 होटलों को उड़ाने की धमकी, अलर्ट जारी

लश्कर-ए-तैयबा ने मुंबई में ईमेल के जरिए कई फाइव स्टार होटलों में बम धमाका करने की धमकी दी है। इस मेल की खबर मिलते ही मुंबई पुलिस सतर्क हो गई।

Published by Shreya Published: February 20, 2020 | 9:24 am
खतरनाक आतंकी प्लान: दी इन 4 होटलों को उड़ाने की धमकी, अलर्ट जारी

खतरनाक आतंकी प्लान: दी इन 4 होटलों को उड़ाने की धमकी, अलर्ट जारी

मुंबई: लश्कर-ए-तैयबा ने मुंबई में ईमेल के जरिए कई फाइव स्टार होटलों में बम धमाका करने की धमकी दी है। इस मेल की खबर मिलते ही मुंबई पुलिस सतर्क हो गई। मुंबई पुलिस ने इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आसपास स्थित फाइव स्टार होटलों के साथ-साथ अंधेरी, जुहू, सांताक्रूज और मीरा रोड में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। मामले में पुलिस के जॉइंट कमिश्नर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। मामले में आतंकवाद निरोधक दस्ता और क्राइम ब्रांच के अधिकारी लगातार पुछताछ कर रहे हैं। हालांकि इस ईमेल की अभी तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें: बड़े हादसे से हिला महाराष्ट्र: 6 की मौत, कार के उड़े परखच्चे

होटल परिसर में की गई बम निरोधक और डिस्पोजल स्क्वॉड की तैनाती

जॉइंट कमिश्नर ने बताया कि बम निरोधक और डिस्पोजल स्क्वॉड की होटल परिसर में तैनाती की गई है। संयुक्त पुलिस आयुक्त संतोष रस्तोगी ने बताया कि पश्चिमी उपनगरों के 4 फाइव स्टार होटलों को धमकी भरे ईमेल प्राप्त हुए हैं। हम इस मामले को देख रहे हैं। ATS के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वो धमकी भरे ईमेल भेजने वाले का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

सवा 7 करोड़ रुपये की मांग

पुलिस उप अधीक्षक शांताराम वालवी का कहना है कि एक पूर्व विधायक और इलाके के उनके होटल को भी ऐसे मेल मिले हैं। ईमेल में चार फाइव स्टार होटलों को बम से उड़ाने की बात कही गई है। इस ईमेल में ये भी कहा गया है कि अगर 24 घटें के अंदर लगभग सवा 7 करोड़ रुपये नहीं दिए जाते हैं तो होटलों को बम से उड़ा दिया जाएगा। ये रकम बिटक्वाइन में मांगी गई है। उन्होंने कहा कि हम ATS और BDDS की एक टीम को होटल ले गए और वहां सुरक्षा व्यवस्था तेज कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: बहुत भयानक एक्सीडेंट: 20 लोगों के उड़े चीथड़े-24 घायल, मौत के मंजर से दहला शहर

क्या लिखा है ईमेल में?

फिलहाल पुलिस ईमेल कहां से आया है इस बात का पता लगाने में जुटी हैं। मुंबई के चार होटल लीला, रामदा, पार्क और सी प्रिंस हैं। पुलिस ने बताया कि इस ईमेल में लिखा है कि हम लश्कर-ए-तैयबा सेंट्रल विलायत ऑफ पाकिस्तान और खलीफा समर्थकों ने आपके होटल में अपने आदमी भेजे हैं। अगर आप हमारी मांगों को पूरा नहीं करते हैं तो हर जगह बम बिस्फोट होगा। ईमेल में 100 बिटक्वाइन का भुगतान करने की मांग की गई है। उन्होंने कहा है कि अगर हमारे खाते में बिटक्वाइन जमा कर दिए जाते हैं तो हम इस ऑपरेशन को रोक देंगे। हम अल्लाह के नाम पर मरने के लिए तैयार हैं और कोई भी हमें रोक नहीं सकता।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: दौरे से पहले ट्रंप ने भारत को दिया बड़ा तोहफा, हुई ये डील

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App