×

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: होली के पहले रेलवे कर रहा बड़ा प्लान

होली का त्योहार आने में कुछ ही दिन बाकी हैं और जो भी अपने घर से दूर रहते हैं वो अपने घर जाने की सोच रहे होंगे। अक्सर त्योहारों के आसपास ट्रेनों में रिजर्वेशन मिलना बहुत ही मुश्किल हो जाता है।

Shreya
Published on: 20 Feb 2020 5:02 AM GMT
रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी: होली के पहले रेलवे कर रहा बड़ा प्लान
X

नई दिल्ली: Indian Railways Holi Special Trains: होली का त्योहार आने में कुछ ही दिन बाकी हैं और जो भी अपने घर से दूर रहते हैं वो अपने घर जाने की सोच रहे होंगे। अक्सर त्योहारों के आसपास ट्रेनों में रिजर्वेशन मिलना बहुत ही मुश्किल हो जाता है। लेकिन रेल यात्रियों की इस मुश्किल को कम करने के लिए और उनकी यात्रा को सुविधापूर्वक बनाने के लिए सेंट्रल रेलवे ने स्पेशन ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया है। त्योहार को देखते हुए रेलवे स्टेशनों पर बढ़ने वाली भीड़ से बचने और यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने होली के दौरान पुणे और पटना के बीच स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: शाहीन बाग में आज बनेगी बात या जारी रहेगा प्रदर्शन: वार्ताकार आज फिर जाएंगे मनाने

5 मार्च से चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

पुणे और पटना के बीच ये होली स्पेशल ट्रेनें 5 मार्च से चलनी शुरु होंगी। अगर आपको रिजर्वेशन मिलने में मुश्किल हो रही है तो ये ट्रेनें आपके लिए बेहतर ऑप्शन्स साबित हो सकती हैं। सेंट्रल रेलवे ने जानकारी दी है कि होली के दौरान 4 स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। तो चलिए जानते हैं इन ट्रेनों के रुट, टाइमिंग और बाकी के डिटेल्स-

ट्रेन की डिटेल्स

ट्रेन नंबर 03253 गुरुवार 5, मार्च को सुबह 10 बजे पटना से रवाना होगी जो अगले दिन यानी शुक्रवार शाम को 6 बजकर 20 मिनट पर पुणे पहुंचेगी। वहीं ट्रेन नंबर 03254 शुक्रवार 6 मार्च को राज 8 बजकर 45 मिनट पर पुणे से चलेगी जो तीसरे दिन यानी रविवार सुबह 7 बजे पटना पहुंचेगी। इसी शेड्यूल को ये ट्रेनें 12 मार्च और 13 मार्च को भी चलेंगी।



यह भी पढ़ें: ट्रंप-मेनालिया यहां क्या करेंगे 48 घंटे, जानिए उनका पूरा शेड्यूल…

ऑफिशियल वेबसाइट पर कर सकते हैं टिकट की बुकिंग

यह स्पेशल ट्रेनें अहमदनगर, बेलापुर, खांडवा, सतना, मणिकपुर समेत कई रेलवे स्टेशन्स पर रुकेंगी। होली स्पेशल ट्रेन नंबर 03254 के लिए आप 20 फरवरी, 2020 से बुकिंग करवा सकते हैं। इसके लिए आप रेलवे की ऑफिशियल वेबसाइट www.irctc.co.in पर जाकर ऑनलाइन टिकट बुक करवा सकते हैं। इन ट्रेनों के संचालन से रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

दोस्तोंं देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: इस पूर्व खिलाड़ी ने अपने बच्चों और पत्नी को जलाया जिंदा, बाद में खुद भी कर ली आत्महत्या

Shreya

Shreya

Next Story