×

वाहनों पर योगी सरकार ने की सख्ती, गाड़ियों के नंबर प्लेट को लेकर सावधान

सरकार ने सभी गाड़ियों के नंबर प्लेट की आखिरी नंबर के हिसाब से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की आखिरी तारीख निर्धारित कर दी गई है। आपको बता दें कि अगर नंबर प्लेट में आखिरी नंबर 0 और 1 है तो हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2021 होगी।

Shraddha Khare
Published on: 28 Jan 2021 11:34 AM GMT
वाहनों पर योगी सरकार ने की सख्ती, गाड़ियों के नंबर प्लेट को लेकर सावधान
X
वाहनों पर योगी सरकार ने की सख्ती, गाड़ियों के नंबर प्लेट को लेकर सावधान photos (social media)

नई दिल्ली : योगी सरकार (Yogi Goverment) ने वाहनों के नंबर प्लेट को लेकर नई गाइडलाइन लागू की है। इस गाइडलाइन में उन्होंने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर सख्ती शुरू कर दी है। जिन गाड़ियों की नंबर प्लेट में आखिरी में 0 और 1 है उन्हें 15 जुलाई 2021 से पहले अपनी गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवानी होगी।

नोएडा में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की यह तारीख

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर दिल्ली में काफी दिनों से सख्ती जारी है। अब योगी सरकार ने भी उत्तरप्रदेश के कई जिलों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी है। आपको बता दें कि उत्तरप्रदेश सरकार ने नोएडा (Noida), गाजियाबाद (Ghaziabad), हापुड़ (Hapur) और मेरठ(Meerut) के इन जिलों को 15 अप्रैल 2021 तक हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और कलर कोटेड स्टीकर लगवाना पूरी तरीके से अनिवार्य होगा। अगर आप इस हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट और इस कलर कोटेड स्टीकर को नहीं लगवाएंगे तो परिवहन विभाग आपसे काफी मोटा चालान वसूलेगा।

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने का टाइम टेबल

सरकार ने सभी गाड़ियों के नंबर प्लेट की आखिरी नंबर के हिसाब से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की आखिरी तारीख निर्धारित कर दी गई है। आपको बता दें कि अगर नंबर प्लेट में आखिरी नंबर 0 और 1 है तो हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2021 होगी। अगर आपका नंबर प्लेट का आखिरी नंबर 2 और 3 है तो हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की तारीख 15 अक्टूबर 2021 होगी। अगर आपकी नंबर प्लेट 4 और 5 है तो आखिरी तारीख 15 जनवरी 2022 है। अगर आपकी नंबर प्लेट का आखिरी नंबर 6 और 7 है तो 15 अप्रैल 2022 तक होगी। अगर आपकी नंबर प्लेट का नंबर 8 और 9 है तो 15 जुलाई 2022 तक का समय होगा।

ये भी पढ़ें:फिरोज़ाबाद: पंचायत चुनाव से पहले का हाल, नहीं कराया सही तो पड़ सकता है भारी

challan

कोरोना काल के कारण बनाया यह टाइम टेबल

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट का टाइम टेबल सरकार ने इसलिए बनवाया है ताकि कोरोना काल को देखते हुए नंबर प्लेट लगवाने के लिए भीड़ ना जमा हो। सरकार गाड़ियों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट को लेकर सख्ती दिखा रही है। आपको बता दें कि शासन की इस नई व्यवस्था को लेकर पुराने वाहन मालिकों को हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाना काफी आसान हो जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story