×

इस जिले में उड़ रहीं लॉकडाउन की धज्जियां: पहले जैसे सजते हैं बाजार, लगती है भीड़

उत्तर प्रदेश के शामली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारतवर्ष में लॉकडाउन की अपील बेअसर साबित हो रही है। यहां लोग सड़कों पर खुलेआम घूम रहे हैं। शायद...

Ashiki
Published on: 11 April 2020 4:16 AM GMT
इस जिले में उड़ रहीं लॉकडाउन की धज्जियां: पहले जैसे सजते हैं बाजार, लगती है भीड़
X

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के शामली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारतवर्ष में लॉकडाउन की अपील बेअसर साबित हो रही है। यहां लोग सड़कों पर खुलेआम घूम रहे हैं। शायद लोगों को कोरोना जैसे भयंकर संक्रमण का कोई डर नहीं है। सवेरे से ही बाजार में दुकानों पर भीड़ लगी हुई है। बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है। दिन निकलते ही मंडी में वाहनों की लंबी-लंबी लाइन लग जाती है और जहां तक नजर नजर जाए, वहां तक लोगों की भीड़ नजर आती है।

ये पढ़ें: ट्रंप पर बरपा कोरोना का कहर, 18 दिनों में घट गई इतनी संपत्ति

ये पढ़ें: खुशखबरी: यहां के 15 फीसदी लोगों में विकसित हुई कोरोना से लड़ने की प्रतिरोधक क्षमता

कोरोना वायरस को लेकर जहां देश ही नहीं पूरे विश्व में हाहाकार मचा हुआ है और भारत में इससे संक्रमित लोगों का आंकड़ा 7000 से ऊपर पहुंच गया है। भारत में लॉकडाउन का आज 17वां दिन है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना जैसी भयंकर बीमारी को फैलने से रोकने के लिए पूरे भारतवर्ष में 21 दिन का लॉकडाउन किया था लेकिन जनपद शामली में लॉकडाउन का असर बेअसर साबित हो रहा है। लोग खुलेआम सड़कों पर घूम रहे हैं।

ये पढ़ें: लॉकडाउन में यूपी वासियों को बड़ी राहत: बेफिक्र रहें, योगी सरकार दिलाएगी वेतन

ये पढ़ें: बागपत में देर रात हिस्ट्रीशीटर बदमाश की गोलियों से भूनकर हत्या

शामली जिला प्रशासन द्वारा सुबह 6:30 बजे से 9:30 बजे तक फल, सब्जी आदि की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है ताकि लोग अपनी जरूरत का सामान ले जा सकें। शामली में लॉकडाउन बेअसर साबित हो रहा है। सवेरे से ही बाजार में खुली दुकानों पर भीड़ लग जाती है और सोशल डिस्टेंसिंग का भी यहां पर असर नहीं दिख रहा है।

ये पढ़ें: अम्बेडकर नगर: शिकायत से नाराज पुलिस कर्मियों ने युवक को बेरहमी से पीटा

ये पढ़ें: अमेरिका में कोरोना संक्रम‍ितों का आंकड़ा बढ़कर पहुंचा 5 लाख के पार

प्रदेश सरकार द्वारा मास्क लगाकर बाहर निकलने की बात लागू होने के बावजूद भी लोग बिना मास्क लगाए ही घरों से बाहर निकल रहे हैं। शामली में जिला प्रशासन के लॉकडाउन के सारे दावे फेल हो रहे हैं। लोग बिना मास्क लगाए सड़कों पर घूम रहे हैं। किराना, मेडिकल स्टोर के अलावा तंबाकू, सरिया, पेंट, क्रॉकरी आदि की सभी दुकानें लगातार खुल रही हैं। जिन पर प्रशासन लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रहा है।

ये पढ़ें: अमेरिका में कोरोना संक्रम‍ितों का आंकड़ा बढ़कर पहुंचा 5 लाख के पार

जिलाधिकारी ने सफाई देते हुए निर्देश देने की बात कही

वहीं इस पूरे मामले पर जिलाधिकारी जसजीत कौर का कहना है कि हमारे जिला प्रशासन द्वारा सुबह गया जो टाइम निर्धारित है 6:30 से 9:30 का जिसके बीच मे लोग आकर अपने घरों की जरूरत का आवश्यक सामान ले सकते हैं। इसमें कई जगहों पर देखने में मिल रहा कि लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ग नियमत: कर रहे हैं। पर कहीं-कहीं से यह शिकायतें प्राप्त हो रही हैं कि ज्यादा भीड़ लग रही है। लोग बाजारों में उमड़ रहे हैं। इसके लिए जरूरी है कि हम अपने जोनल सेक्टर मजिस्ट्रेट्स, जो अबतक दूत्य कर रहे थे। उनको और कड़ाई से बोलेंगे कि लगकर मॉनिटर कर इस समय में भीड़ इकट्ठा हो पाए। यदि टाइम भी इसका डेविस करने की कोई बात है तो हम इस पर भी विचार कर लेते कि किस प्रकार भीड़ जो है बाजारों से रेस्ट्रिक्ट की जाए। कुछ होम डिलीवरी वाले जो हमारे वेंडर्स हैं। किराना वाले, सब्जी, फल वाले उनको हम और ज्यादा क्रियाशील करते हैं ताकि लोगों को उनकी आवश्यकता का सामान उन्हें घर पर ही मिल जाये।

ये पढ़ें: कोरोना: देश में अब तक 7447 पॉजिटिव केस, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 239

Ashiki

Ashiki

Next Story