×

UP के इस जिल को जल्द मिलेंगी 50 इलेक्ट्रिक व 80 CNG बसें

आयुक्त सभागार में मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की 17वीं बोर्ड बैठक व वार्षिक सामान्य बैठक की अध्यक्षता करते हुये आयुक्त अनीता सी0 मेश्राम ने कहा कि सिटी ट्रांसपोर्ट के अधिकारी आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुये सिटी ट्रांसपोर्ट का संचालन करें तथा जो सीएनजी व इलेक्ट्रिक बसे जनपद में आनी है, उनको शासन स्तर से समन्वय कर जल्द से जल्द मंगवाये।

Newstrack
Published on: 23 Sep 2020 8:45 PM GMT
UP के इस जिल को जल्द मिलेंगी 50 इलेक्ट्रिक व 80 CNG बसें
X
आयुक्त अनीता सी मेश्राम की अध्यक्षता में आहूत बैठक में नवागत जिलाधिकारी व उपाध्यक्ष मेरठ विकास प्राधिकरण को बोर्ड का निदेशक के रूप में नामित करने का प्रस्ताव पारित हुआ।

मेरठ: आयुक्त सभागार में मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की 17वीं बोर्ड बैठक व वार्षिक सामान्य बैठक की अध्यक्षता करते हुये आयुक्त अनीता सी मेश्राम ने कहा कि सिटी ट्रांसपोर्ट के अधिकारी आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुये सिटी ट्रांसपोर्ट का संचालन करें तथा जो सीएनजी व इलेक्ट्रिक बसे जनपद में आनी है, उनको शासन स्तर से समन्वय कर जल्द से जल्द मंगवाये। उन्होने ऑडिट आपत्तियों व सुझावों का अनुपालन करने के लिए कहा। इस अवसर पर कुल आठ प्रस्तावों पर चर्चा हुयी।

आयुक्त अनीता सी मेश्राम की अध्यक्षता में आहूत बैठक में नवागत जिलाधिकारी व उपाध्यक्ष मेरठ विकास प्राधिकरण को बोर्ड का निदेशक के रूप में नामित करने का प्रस्ताव पारित हुआ। कम्पनी सचिव का एक वर्ष के लिए कार्य विस्तार किया गया साथ ही ऑडिट आपत्तियों व सुझाव पर विस्तार से चर्चा हुयी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

प्रबंध निदेशक मेरठ सिटी ट्रांसपोर्ट विजय कुमार ने बताया कि जनपद को नयी 50 इलेक्ट्रिक बसे मिलनी है जिस पर शासन स्तर से समन्वय बनाया जा रहा है। उन्होने बताया कि लोहिया नगर में पांच एकड में सिटी ट्रांसपोर्ट का चार्जिग स्टेशन, अड्डा व आफिस आदि बनाये जाने के लिए भी प्रयास किये जा रहे है। उन्होने बताया कि कानपुर एसपीवी से 80 सीएनजी बसे मेरठ एसपीवी को स्थानांतरित किये जाने के लिए प्रयास किये जा रहे है। जिसकी जल्द अनुमति मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें....किसानों लिये एक नई आजादी की शुरूआत

आरटीए की बैठक में 08 परमिटो के हस्तान्तरण व 06 पर प्रतिहस्ताक्षर करने पर हुयी सहमति

आयुक्त अनीता सी0 मेश्राम की अध्यक्षता में आहूत संभागीय परिवहन प्राधिकरण की बैठक में वेव बेस्ड वाहन 4.0 साफ्टवेयर पर 01 जून 2019 से 31 जुलाई 2020 तक किये गये कार्य का अवलोकन व अनुमोदन किया गया। सार्वजनिक सेवा यानों द्वारा यात्रा करने के लिए टिकटो की बिक्री हेतु अभिकर्ता लाईसेंस निर्गत करने के संबंध में अनुमोदन किया गया। अभिकर्ता लाईसेंस प्राप्त करने हेतु इच्छुक व्यक्ति के पास स्वयं के स्वामित्व में या नियंत्रणाधीन कम से कम दो वाहन होने चाहिए।

यह भी पढ़ें....केंद्रीय जल शक्ति मंत्री ने CM रावत से की जल जीवन मिशन के कार्यान्‍वयन पर चर्चा

आरटीओ डा0 विजय कुमार ने बताया कि बैठक में मोटर वाहन अधिनियम 1988 की धारा 82(1) के अंतर्गत स्थायी सवारी गाडियों के 07 परमिटो के हस्तान्तरण पर स्वीकृति दी गयी। वहीं धारा 82(2) के अंतर्गत स्थायी सवारी गाडी के परमिट के हस्तान्तरण की भी स्वीकृति दी गयी जिसके परमिट धारक का स्वर्गवास हो चुका है और उसके वारिसानों के नाम परमिट हस्तान्तरण की स्वीकृति दी गयी।

यह भी पढ़ें....PM मोदी की 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अहम बैठक, कहीं ये महत्वपूर्ण बातें

आरटीओ डा0 विजय कुमार ने बताया कि बैठक में 06 परमिटो के मार्ग प्रवर्धन किये गये मार्ग का प्रतिहस्ताक्षर करने की स्वीकृति दी गयी। यह ऐसे परमिट है जिसको आरटीए सहारनपुर ने परमिट दिया है और उसके कुछ अल्प दूरी के मार्ग मेरठ क्षेत्र में आते है तो उसके परमिट पर नियमतः प्रतिहस्ताक्षरित करने की स्वीकृति दी गयी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story