×

ये है असली अनामिकाः आरोप करोड़ों की इनकम का, लेकिन है बेरोजगार

अनामिका ने अपने शैक्षिक अभिलेख का फर्जी दुरुपयोग कर नौकरी हथियाने वालों पर केस चलाए जाने की तहरीर नगर कोतवाली में दी है। शहर कोतवाल आलोक राव ने बताया कि अधिकारियों के निर्देश के बाद रिपोर्ट दर्ज कर कर्रवाई की जाएगी।

राम केवी
Published on: 9 Jun 2020 2:10 PM GMT
ये है असली अनामिकाः आरोप करोड़ों की इनकम का, लेकिन है बेरोजगार
X

गोंडा। प्रदेश के 25 जिलों में एक साथ नौकरी करने के मामले में सुर्खियों में आई अनामिका बेरोजगार है। जिसकी डिग्री पर एक दो नहीं बल्कि एक साथ कई लड़कियां नौकरी कर रही हैं। वह अनामिका शुक्ला कोई नौकरी नहीं करती है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के समक्ष पेश होकर असली अनामिका शुक्ला ने इस आशय का शपथ पत्र दिया है। उसने कहा कि उसने वर्ष 2017 में नौकरी के लिए आवेदन जरूर किया था लेकिन बच्चा छोटा होने के कारण उसने नौकरी ज्वाइन ही नहीं की थी। अनामिका के इस खुलासे के बाद बीएसए ने पूरी रिपोर्ट शासन को भेजी है।

अनामिका का शैक्षिक रिकार्ड

अनामिका द्वारा बीएसए को दिए गए प्रार्थना पत्र के अनुसार उसने वर्ष 2007 में हाई स्कूल की परीक्षा कस्तूरबा बालिका इण्टर कालेज गोंडा से 80.16 फीसदी अंक के साथ उत्तीर्ण की थी। इण्टरमीडिएट की परीक्षा उसने वर्ष 2009 पास बेनी माधव जंग बहादुर इण्टर कालेज से किया था, जिसमें उसे 78.6 फीसदी अंक मिले।

रघुकुल महिला विद्यापीठ से 2012 में स्नातक की परीक्षा 55.61 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण किया। वर्ष 2014 में आदर्श कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय जियापुर टांडा अम्बेडकर नगर से 76.5 प्रतिशत अंक के साथ बीएड किया। जबकि टीईटी की परीक्षा उसने 2015 में दी, जिसमें वह 60 फीसदी अंकों से पास हुई थी।

2017 में किया था आवेदन

रुपईडीह ब्लाक के भुलईडीह निवासी अनामिका के पिता सुभाष चन्द्र शुक्ला रेलवे में नौकरी करते थे। इस वजह से रेलवे कालोनी में बने कस्तूरबा बालिका इण्टर कालेज से हाईस्कूल की परीक्षा दी थी। बीएड करने के बाद अनामिका की शादी मुजेहना ब्लाक निवासी दुर्गेश कुमार शुक्ल से हो गई। उसके परिवार में पति और ससुर भी किसी सरकारी सेवा में नहीं हैं।

अनामिका ने बताया कि उसने 2017 में साइंस टीचर के लिए सुल्तानपुर, जौनपुर, बस्ती, मिर्जापुर व लखनऊ जिले के लिए आवेदन किया था। बच्चा छोटा होने की वजह से किसी भी जिले के काउंसलिंग में भाग लेने नहीं गई।

बीएसए को दिया शपथ पत्र

बीएसए डा. इन्द्रजीत प्रजापति ने बताया कि अनामिका शुक्ला कार्यालय में मंगलवार को पेश हुई है उसने अपने शैक्षिक अभिलेखों का दुरूपयोग किए जाने व खुद अभी तक कोई नौकरी नहीं किए जाने का शपथ पत्र दिया है। अनामिका शुक्ला के शपथ पत्र में कहा गया है कि उसके शैक्षिक अभिलेखों को फर्जी ढंग से इस्तेमाल किया गया।

मीडिया में मामला देखा तो सच्चाई अवगत कराने के लिए यहां आई। महिला ने कहा है कि उसके शैक्षिक अभिलेखों का गलत इस्तेमाल कर इस मामले में पकड़ी गई युवती ने अलग-अलग जगहों पर नौकरी हथियाने का काम किया है। उसने आशंका जताई है कि इसके पीछे एक बड़ा रैकेट हो सकता है।

25 स्कूलों में नौकरी करने वाली अनामिका शुक्ला को लेकर अभी-अभी आई ये बड़ी खबर

अनामिका ने बीएसए को बताया कि उसके शैक्षिक रिकार्ड की चोरी कर कई जगह नौकरी करने के मामले के प्रकाश में आने के बाद गांव वाले उसे ताने देने लगे थे। इसी के चलते उसे मंगलवार को शपथ पत्र देना पड़ा। बीएसए ने बताया कि उच्चाधिकारियों को पूरे प्रकरण से अवगत करा दिया गया है।

डिग्री गलत इस्तेमाल पर तहरीर दी

अनामिका ने अपने शैक्षिक अभिलेख का फर्जी दुरुपयोग कर नौकरी हथियाने वालों पर केस चलाए जाने की तहरीर नगर कोतवाली में दी है। शहर कोतवाल आलोक राव ने बताया कि अधिकारियों के निर्देश के बाद रिपोर्ट दर्ज कर कर्रवाई की जाएगी।

गोंडा से तेजप्रताप सिंह की रिपोर्ट

राम केवी

राम केवी

Next Story