×

ये हैं रियल हीरो: डॉक्टर रुचि की हो रही तारीफ, कोरोना पोजिटिव को दी ज़िंदगी

डॉ रुचि के पति और बाल रोग विशेषज्ञ डॉ ब्रजेंद्र ने बताया कि डॉ रुचि द्वारा ऑपरेट किये गए जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं और रुचि अपने घर और बच्चे से दूर रहकर हॉस्पिटल में ही कोरिनटाइन है।

Rahul Joy
Published on: 11 Jun 2020 11:03 AM GMT
ये हैं रियल हीरो: डॉक्टर रुचि की हो रही तारीफ, कोरोना पोजिटिव को दी ज़िंदगी
X
dr. ruchi

औरैया। कोरोना वायरस के चलते जहाँ लोग अपने सगे संबंधियों और अपनों से भी दूरी बनाने में गुरेज नहीं कर रहे हैं। वहीं जनपद निवासी एक युवा डॉक्टर दंपति ऐसी भी है जो लगातार अपने जान की परवाह किये बगैर लोगों के इलाज में जुटे हैं। कोरोना वायरस संकट के इस दौर में चिकित्सा कर्मियों की भूमिकाएं बेहद अहम हो गई हैं।

जनपद औरैया निवासी और हरियाणा में कार्यरत महिला सर्जन डॉक्टर रुचि ने वैश्विक महामारी के खिलाफ समाज की जंग में अपनी भूमिका से पीछे न हटने का फैसला कर मिसाल कायम करते हुए अपने परिवार और छोटी बच्ची की परवाह न करते हुए कोरोना पोजिटिव प्रेग्नेंट महिला का सफल ऑपरेशन किया जो कि संभवता हरियाणा राज्य का शायद पहला ऐसा ऑपरेशन हुआ होगा।

तय लाखों की मौत: इतने दिनों में 2 लाख पहुंच सकती है संख्या, घबराई सरकार

रियल कोरोना वारियर्स है डॉ रूचि

जानकारी के मुताबिक कोरोना महामारी में संक्रमण से बचाव के लिए लोग जहाँ आज कल अपने परिवार से भी दूरी बनाने में गुरेज नहीं कर रहे हैं। वहीं अपने औरैया जनपद की रहने वाली और हरियाणा के महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज अग्रोहा में तैनात चिकित्सक गायनी स्पेसिलिस्ट डॉ रुचि ने कोविड पोजिटिव एक महिला का सफल ऑपरेशन करके चिकित्सा जगत में एक नई मिसाल कायम की है। यही कारण है कि लोग उन्हें रियल कोरोना वारियर्स कहने से नहीं चूक रहे हैं।

वहीं डॉ रुचि के पति और बाल रोग विशेषज्ञ डॉ ब्रजेंद्र ने बताया कि डॉ रुचि द्वारा ऑपरेट किये गए जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं और रुचि अपने घर और बच्चे से दूर रहकर हॉस्पिटल में ही कोरिनटाइन है। साथ ही उनकी पहली कोरोना रिपोर्ट के निगेटिव आते ही वह अब घर अपनी बच्ची के पास लौटेंगी। इस दौरान डॉ ब्रजेंद्र अपनी डॉक्टरी पेशे की जिम्मेदारी निभाने के साथ ही अपनी छोटी बच्ची की पूरी जिम्मेदारी निभा कर उसके लिए माँ की कमी को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं।

मानवता की मिसाल हैं डॉ दंपति

समाज में कुछ वर्ग विशेष महत्व रखते हैं उनमें से एक वर्ग डॉक्टरों का भी है। हाल ही में आयी वैश्विक महामारी के दौरान सीमित संसाधनों के बल पर जिस तरह इस डॉक्टर बिरादरी ने जी जान लगा कर कोरोना से जंग जीती है। उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। ऐसे ही वास्तविक कोरोना वारियर्स हैं जनपद के डॉ दंपति डॉ ब्रजेंद्र और डॉ रुचि।

डॉ रुचि के पति और जनपद औरैया के ग्राम जनेतपुत निवासी डॉ ब्रजेंद्र भी बाल रोग विशेषज्ञ हैं। जनपद से इतने दूर होने के बाद भी यह यह डॉक्टर दंपति समाजसेवा की मिसाल कायम किये हैं। आज भी व्यस्त समय होने के बाद भी लोगों को यह फोन पर सलाह देने में भी संकोच नहीं करते हैं। वहीं गृह जनपद आने पर न केवल इस डॉ दंपति द्वारा लोगों को डॉक्टरी सलाह दी जाती है बल्कि गरीब असहाय वर्ग को इनके द्वारा मुफ्त दवा भी उपलब्ध करा दी जाती है।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

इंटर के रिजल्ट: जानें आपके राज्य में कब होंगे जारी, ऐसे देख पाएंगे नतीजे

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story